शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Call center busted in Indore
Last Modified: ठाणे , शुक्रवार, 14 जून 2024 (22:48 IST)

Indore में कॉल सेंटर का भंडाफोड़, Share Market में निवेश के नाम पर ठगी, 8 आरोपी गिरफ्तार

Indore में कॉल सेंटर का भंडाफोड़, Share Market में निवेश के नाम पर ठगी, 8 आरोपी गिरफ्तार - Call center busted in Indore
Call center busted in Indore : नवी मुंबई पुलिस ने शेयर बाजार में निवेश के नाम पर लोगों को ठगने के आरोप में एक गिरोह के 8सदस्यों को गिरफ्तार किया है और उनकी गतिविधियों में मदद करने वाले इंदौर के एक कॉल सेंटर का भी भंडाफोड़ किया है। शेयर कारोबार में अच्छे लाभ का लालच देकर आरोपियों ने पीड़ित से 21.71 लाख रुपए ठग लिए जिसके बाद मामले की जांच शुरू की गई।

अच्छे लाभ का लालच देकर आरोपियों ने ठग लिए 21.71 लाख रुपए : एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय पनवेल) विवेक पानसरे ने बताया कि एक व्यक्ति ने शिकायत करके आरोप लगाया था कि 18 मार्च से 17 अप्रैल की बीच शेयर कारोबार में अच्छे लाभ का लालच देकर आरोपियों ने उससे 21.71 लाख रुपए ठग लिए जिसके बाद मामले की जांच शुरू की गई।
उन्होंने कहा, पीड़ित को एक ऐप के माध्यम से शेयर बाजार में निवेश करने के लिए कहा गया था। कामोठे थाने में भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था। बाद में मामला पनवेल पुलिस के ईएमसी साइबर प्रकोष्ठ को स्थानांतरित कर दिया गया।
अधिकारी ने बताया कि वरिष्ठ निरीक्षक दीपाली पाटिल के नेतृत्व में जांच दल ने बैंक लेनदेन समेत विभिन्न सुरागों पर काम किया और बेंगलुरु तथा इंदौर में जाल बिछाकर आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारी ने बताया कि (मध्य प्रदेश के) इंदौर में एक कॉल सेंटर पर भी छापा मारा गया, जहां से आरोपी शेयर बाजार में निवेश के नाम पर ठगी करने का गिरोह चला रहे थे।
धोखाधड़ी के लिए 25 से अधिक फर्जी वेबसाइट बनाईं : उन्होंने कहा, हमने 14 लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ जारी है। हमें पता चला है कि आरोपी शुभम कुमार और आशीष कुमार प्रसाद ने इस तरह की धोखाधड़ी के लिए 25 से अधिक फर्जी वेबसाइट बनाई थीं। पुलिस के अनुसार गिरोह के सदस्यों पर बेंगलुरु, तेलंगाना के साइबराबाद, टी नगर (तमिलनाडु), जयपुर (राजस्थान) के साथ-साथ नवी मुंबई और पुणे में दर्ज इसी तरह के मामलों में भी शामिल होने का संदेह है। (भाषा)
Edited By : Chetan Gour
ये भी पढ़ें
Weather Update : सिक्किम में बारिश-भूस्खलन से भारी तबाही, 1200 से ज्‍यादा पर्यटक फंसे, CM तमांग ने की हाईलेवल मीटिंग