भाजपा से हाथ नहीं मिलाएँगे चिरंजीवी

नई दिल्ली (भाषा)| भाषा|
राजनीति में कूदे तेलुगू फिल्मों के सुपरस्टार चिरंजीवी ने सोमवार को ऐलान किया कि उनकी नवगठित पार्टी प्रजा राज्यम भाजपा से हाथ नहीं मिलाएगी।

मुख्य एन. गोपालस्वामी से यहाँ मिलने आए चिरंजीवी ने कहा हमारा दल सेकुलर है, इसलिए हम भाजपा से सहयोग नहीं करेंगे। अन्य सभी सेकुलर दलों से बातचीत के विकल्प खुले हैं, लेकिन इस बारे में चुनाव की घोषणा होने के बाद ही निर्णय किया जाएगा।
यह पूछे जाने पर कि क्या चुनाव बाद उनकी पार्टी किसी दल को समर्थन देगी, उन्होंने कहा यह उस पार्टी के घोषणा-पत्र और नीतियों पर निर्भर करेगा।

इससे पहले चिरंजीवी ने मुख्य चुनाव आयुक्त से भेंट कर आग्रह किया कि के आगामी में उनकी पार्टी प्रजा राज्यम के उम्मीदवारों को एक साझा चुनाव चिन्ह पर लड़ने की अनुमति दी जाए।
राजनीतिक दल के रूप में चुनाव आयोग ने प्रजा राज्यम का पंजीकरण पहले ही कर लिया है। उनकी पार्टी आयोग को इस संबंध में याचिका दे चुकी है और आज उन्होंने यहाँ आकर व्यक्गित रूप से आयोग से इसका आग्रह किया। इस अवसर पर उनके साथ पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. शिवशंकर भी थे।

आयोग के सूत्रों ने बताया चिरंजीवी के आग्रह पर विचार किया जा रहा है। चिरंजीवी ने पूरे फिल्मी अंदाज में 26 अगस्त को तिरुपति में अपने समर्थकों और प्रशंसकों की भारी भीड़ के बीच अपनी पार्टी के गठन की घोषणा की थी।
प्रदेश के सुपरस्टार के राजनीति में कूदने से सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी तेलुगूदेशम दोनों में सिरहन महसूस की गई। 148 फिल्मों में काम कर चुके चिरंजीवी में आंध्रप्रदेश के राजनीतिक समीकरणों में बड़े फेरबदल की संभावना देखी जा रही है।



और भी पढ़ें :