मंगलवार, 7 फ़रवरी 2023
  1. खबर-संसार
  2. »
  3. समाचार
  4. »
  5. राष्ट्रीय
Written By भाषा
पुनः संशोधित गुरुवार, 23 मई 2013 (18:09 IST)

गुमराह कर रहे हैं मुख्यमंत्री-ज्योतिरादित्य सिंधिया

FILE
टीकमगढ़। केंद्रीय ऊर्जा मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना को अटल ज्योति योजना बताकर प्रदेश की जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया है

सिंधिया ने बुधवार को रात यहां मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ जिले के लिए राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के शिलान्यास समारोह के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार केंद्र की इस योजना को अटल ज्योति योजना की संज्ञा देकर प्रदेश की जनता को गुमराह कर रही है।

उन्होंने बताया कि राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के तहत केंद्र सरकार ने मध्यप्रदेश के सभी जिलों में विद्युत वितरण व्यवस्था में सुधार तथा नए सयंत्र की स्थापना के लिए 2,850 करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं जिनमें से 56 करोड़ रुपए की राशि टीकमगढ़ जिले के लिए है। इस धन से जिले में गरीबी रेखा से नीचे जीवन-यापन करने वाले 45 हजार परिवारों को एकबत्ती कनेक्शन दिया जाएगा।

मध्यप्रदेश में इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान करते हुए सिंधिया ने कहा कि राज्य सरकार जनता के साथ किए गए वादों को निभाने में असफल रही है इसलिए उसे सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

सिंधिया ने कहा कि केंद्र सरकार ने बुदेलखंड के विकास के लिए हजारों करोड़ रुपए का पैकेज दिया लेकिन क्षेत्र का विकास नहीं हुआ और उस राशि का ज्यादातर हिस्सा मंत्रियों और अधिकारियों की जेब में चला गया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर भ्रष्टाचारी मंत्रियों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए सिंधिया ने कहा कि प्रदेश के एक दर्जन से अधिक मंत्रियों के खिलाफ लोकायुक्त में प्रकरण लंबित हैं लेकिन मुख्यमंत्री उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था का जिक्र करते हुए सिंधिया ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर महिला उत्पीड़न के 10 प्रतिशत से अधिक मामले अकेले मध्यप्रदेश में होते हैं और भ्रूण हत्या में भी राज्य पहले स्थान पर है। (भाषा)