Samsung ने लांच किया Galaxy M51, जाने इसके खास फीचर्स

Last Updated: मंगलवार, 1 सितम्बर 2020 (18:54 IST)
Samsung ने Galaxy M51 को लांच कर दिया है। हालांकि कंपनी ने अभी इसे जर्मनी में लांच किया है। खबरों के अनुसार भारत में इसे 10 सितंबर तक लांच किया जा सकता है। यह ब्लैक और व्हाइट रंग में पेश किया गया है।

फीचर्स की बात करें तो Samsung Galaxy M51में क्वाड रियर कैमरा सेटअप, होल-पंच डिस्प्ले और किनारे पर फिंगरप्रिंट सेंसर है। स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खूबी है, इसकी बैटरी, जो 7,000 एमएएच की है। यह 25 वॉट फास्ट चार्जिंग के साथ आती है।

भारत में यह स्मार्टफोन अमेजन इंडिया वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। सैमसंग गैलेक्सी एम51 की कीमत EUR 360 (करीब 31,500 रुपए) है। खबरों के अनुसार इस स्मार्टफोन की भारत में इसकी कीमत 25000 से 30,000 रुपए के बीच हो सकती है।
फोन के कैमरे की बात करें तो सैमसंग का यह फोन क्वाड रियर कैमरा सेटअप से लैस है। इसमें एफ/ 1.8 लेंस के साथ 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। इसके साथ 12 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है जो अल्ट्रा वाइड एंगल से लैस है। इसके अलावा एक 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और दूसरा 5 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है। फ्रंट पैनल पर सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का सेंसर है।
Samsung ने Galaxy M51में कंपनी ने 6.7 इंच फुल-एचडी+ सुपर एमोलेड इनफिनिटी ओ डिस्प्ले दिया है। होल-पंच को टॉप पर मध्य में जगह मिली है। यहीं पर सेल्फी कैमरा भी है। कंपनी के मुताबिक स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर होगा। लेकिन इस दक्षिण कोरियाई कंपनी ने चिपसेट के नाम का खुलासा नहीं किया है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि फोन में स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर हो सकता है। यह 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा। ज़रूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना भी संभव होगा। स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 आधारित OneUI पर चलता है।



और भी पढ़ें :