दुबई से इंदौर आए यात्री के पास से मिला 1 किलो सोना

Last Updated: बुधवार, 5 फ़रवरी 2020 (23:14 IST)
इंदौर। के देवी अहिल्याबाई होलकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से मंगलवार रात दुबई से इंदौर आए विमान से एक यात्री के पास से करीब 1 किलोग्राम सोना बरामद हुआ है। यात्री को हिरासत में ले लिया गया है। डीआरआई से इस संबंध में आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। बताया जा रहा है कि यात्री के नीचे सोना छुपाकर ला रहा था।
सोने की तस्करी करते हुए इंदौर एयरपोर्ट पर फिर एक यात्री को पकड़ा गया है। इस बार भी यह यात्री दुबई की फ्लाइट से सोना मिक्सर ग्राइंडर के पार्ट्स में छुपाकर लाया था। इंदौर-दुबई फ्लाइट शुरू होने के बाद से तस्करी का यह तीसरा मामला है। इंदौर एयरपोर्ट पर अभी तक कुल 3 करोड़ का सोना जब्त किया जा चुका है।

यात्री मोहम्मद वसीम से बरामद सोने की कीमत करीब 42 लाख रुपए बताई जा रही है। यात्री को डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटलिजेंस की टीम ने चकिंग के दौरान पकड़ा। यात्री से पूछताछ की जारी है।
दूसरी ओर एयरपोर्ट पर कस्टम और पुलिस की टीम भी तैनात थी लेकिन उन्हें इस तस्करी की जानकारी नहीं दी गई। एरोड्रम टीआई अशोक पाटीदार को जरूर भनक लग गई थी कि डीआरआई ने सोना जब्त किया है। हालांकि उसकी ओर से कोई अधिकृत जानकारी नहीं दी गई।

पिछली बार डीआरआई की टीम इमिग्रेशन में पहुंचकर यात्रियों के पासपोर्ट चेक करने लगी थी। इसको लेकर पुलिस से विवाद हो गया था। पुलिस का कहना था कि आपको जो भी करना है, इमिग्रेशन के बाहर करें।


और भी पढ़ें :