गुरुवार, 25 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Focus on Shreyas Iyer as Mumbai face Tamil Nadu in Ranji Trophy semifinal
Written By WD Sports Desk
Last Modified: शुक्रवार, 1 मार्च 2024 (16:35 IST)

Shreyas Iyer खेलेंगे मुंबई और तमिलनाडु के बीच रणजी सेमीफाइनल का मैच

भारतीय टेस्ट टीम से बाहर अय्यर को रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल नहीं खेलने के कारण BCCI का Central Contract गंवाना पड़ा है

Shreyas Iyer खेलेंगे मुंबई और तमिलनाडु के बीच रणजी सेमीफाइनल का मैच - Focus on Shreyas Iyer as Mumbai face Tamil Nadu in Ranji Trophy semifinal
Shreyas Iyer, Ranji Trophy Semi Final : खराब दौर से जूझ रहे भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर तमिलनाडु के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रहे रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल के जरिए 41 बार की चैम्पियन मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट में वापसी करेंगे तो उनका इरादा अपनी उपयोगिता साबित करने का होगा।
 
भारतीय टेस्ट टीम से बाहर अय्यर को रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल नहीं खेलने के कारण BCCI का Central Contract गंवाना पड़ा है। वह अब ग्रोइन की चोट से उभरकर सेमीफाइनल खेलने के लिए फिट हैं।

तमिलनाडु की स्पिन गेंदबाजी के सामने मुंबई की बल्लेबाजी का दारोमदार बहुत हद तक अय्यर पर होगा। तमिलनाडु के कप्तान आर  R Sai Kishore (47 विकेट) और बायें हाथ के स्पिनर S Ajith Ram (41) इस सत्र में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में हैं।

मुंबई के लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को छोड़कर सभी बल्लेबाजों ने योगदान दिया है। रहाणे छह मैचों में एक ही अर्धशतक बना सके हैं। वहीं मुंबई का एक भी गेंदबाज शीर्ष दस में नहीं हैं। मोहित अवस्थी 32 विकेट लेकर 13वें स्थान पर है लेकिन गेंदबाजों ने एक ईकाई के रूप में शानदार प्रदर्शन किया है।
 
मुंबई ने क्वार्टर फाइनल में बड़ौदा पर पहली पारी की बढत के आधार पर अंतिम चार में जगह बनाई । युवा मुशीर खान (Musheer Khan) ने नाबाद 203 रन बनाए जबकि दसवें और 11वें नंबर के बल्लेबाज तनुष कोटियान (Tanush Kotian) और तुषार देशपांडे (Tushar Deshpande) ने भी शतक जड़ा। वहीं तमिलनाडु ने गत चैम्पियन सौराष्ट्र को हराया।
 
यह देखना होगा कि तमिलनाडु के एन जगदीशन (821 रन) खोया फॉर्म हासिल कर पाते हैं या नहीं । उन्होंने टूर्नामेंट के शुरूआती चरण में नाबाद 245 और 321 रन बनाये थे लेकिन पिछली सात पारियों में अर्धशतक भी नहीं बना सके।
बाबा इंद्रजीत (686) ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। हरफनमौला वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) के आने से तमिलनाडु का आक्रमण और मजबूत हुआ है।
 
मुंबई के पास शीर्ष क्रम में पृथ्वी शॉ और भूपेन लालवानी जैसे बल्लेबाज हैं जबकि निचले क्रम में हरफनमौला शार्दुल ठाकुर और शम्स मुलानी हैं। तमिलनाडु की बल्लेबाजी जगदीशन, इंद्रजीत और प्रदोष रंजन पॉल पर टिकी होगी जबकि तेज गेंदबाज संदीप वारियर का साथ देने के लिये स्पिनर साइ किशोर और अजित हैं।  (भाषा) 
 
ये भी पढ़ें
शोएब बशीर है नया अश्विन, जानें क्यों कहा इस पूर्व इंग्लैंड दिग्गज ने ऐसा?