गुरुवार, 25 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. England batted throughout the day in a first going past three hundred run mark
Written By WD Sports Desk
Last Updated : शुक्रवार, 23 फ़रवरी 2024 (17:13 IST)

INDvsENG सीरीज में पहली बार मेहमानों ने की पूरे दिन बल्लेबाजी, पहुंचे 300 पार

Joe Root
INDvsENGमध्यमक्रम के बल्लेबाज जो रूट की 106 रनों की शतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट पर 307 रन बनाकर मैच पर मजबूत पकड़ बना ली है।

इस भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज में यह पहली बार है जब इंग्लैंड ने शुरुआत से लेकर बल्लेबाजी शुरु की हो और अंत तक एक दिन में बल्लेबाजी की हो। भारत में पिछली बार इंग्लैंड ने यह कारनामा भी तब किया था जब जो रूट ने चेन्नई में साल 2021 में टेस्ट शतक जड़ा था।

आज यहां इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जैक क्रॉली और बेन डकेट की सलामी जोड़ी ने धीमी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिये 47 रन जोड़े। टेस्ट में पदार्पण करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज आकाश दीप ने 10वें ओवर में बेन डकेट 11 रन को जुरेल के हाथों कैच आउट कराकर इंग्लैंड को पहला झटका दिया। उसके बाद उन्होंने ओली पोप को शून्य पर पगबाधा आउट कर पवेलियन भेज दिया।
INDvsENG
आकाश ने 12वें ओवर में जैक क्रॉली 42 रन को बोल्ड आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई। आर अश्विन ने जॉनी बेयरस्टो 38 रन को पगबाधा आउट किया। वहीं जडेजा ने कप्तान बेन स्टोक्स को तीन रन पर आउट कर पवेलियन भेज दिया। इंग्लैंड ने लंच तक पांच विकेट पर 112 रन बना लिये है।

लंच तक ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड आज शायद दो सत्र भी नहीं खेल पाएगा। लेकिन जो रूट ने फोक्स, हार्टली और रॉबिंसन के साथ साझेदारी करते हुए इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। जो रूट 226 गेंदों में नौ चौकों की मदद से नाबाद 106 रन बनाये। बेन फोक्स 47 रन और टॉम हार्टली 13 रन बनाकर आउट हुये।
Joe Root
आज दिन का खेल समाप्त होने पर जो रूट नाबाद 106 और ऑली रॉबिंसन नाबाद 31 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे।भारत की ओर से पहले सत्र में आकाश दीप ने तीन विकेट लिये। मोहम्द सिराज को दो विकेट मिले। आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

ये भी पढ़ें
Rishabh Pant दिल्ली कैपिटल्स की करेंगे कप्तानी, पहले हाफ में सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे