बार्क की मानें तो आईपीएल 2020 की टीआरपी की टक्कर में कोई नहीं

आईपीएल के तेरहवें संस्करण को शुरु हुए 20 दिन हो चुके हैं। फिलहाल मीडिया में टीआरपी स्कैम एक ट्रैंडिंग टॉपिक बना हुआ है। की मानें तो आईपीएल की टीआरपी की टक्कर में कोई नहीं दिखता। (फोटो सौजन्य -UNI)

अगर आप बार्क (Broadcast Audience Reserch Council India) की साइट पर जाकर देखें तो पाएंगे कि आईपीएल के कारण स्टार नेटवर्क के व्यारे न्यारे हो गए हैं। सभी चैनलों की लिस्ट अगर आप देखें तो पाएंगे कि 26 सितंबर से लेकर 2 अक्टूबर तक स्टार स्पोर्ट्स हिंदी को 1300769 हजार मिले हैं।

अगर सिर्फ यह देखा जाए कि सिर्फ स्पोर्ट्स चैनल में कौन बाजी मार रहा है तो बिना शक के इस ही अंक के साथ स्टार स्पोर्ट्स हिंदी शीर्ष पर काबिज है। दूसरे और तीसरे स्थान पर स्टार स्पोर्ट्स
तेलुगू और तमिल क्रमश 202313 और 181283 हजार इम्प्रेशन के साथ मौजूद हैं। यह डाटा भी 26 सितंबर से लेकर 2 अक्टूबर तक का है।

वहीं अगर बात करें की स्पोर्ट्स चैनलों पर सर्वाधिक लोकप्रिय प्रोग्राम इन चैनलों पर इस दौरान क्या रहे तो यह तस्वीर को और स्पष्ट कर देता है कि आईपीएल के अलावा दर्शक अभी किसी भी मनोरंजन को तरजीह नहीं दे रहे हैं।

इस सूची में पहले स्थान पर है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंंबई इंडियन्स के बीच खेला गया हाई स्कोरिंग मैच जो सुपर ओवर तक गया था। इस मैच को 25104 हजार इम्प्रेशन मिले हैं। इस लिस्ट में बाकी चार मैच भी आईपीएल के ही हैं।

दूसरे स्थान पर मुंबई और पंजाब के बीच खेला गया मैच है जिसे 22797 हजार इम्प्रेशन मिले हैं। तीसरे स्थान पर हैदराबाद और चेन्नई के बीच खेला गया मैच है जिसे 22082 हजार इम्प्रेशन मिले हैं। चौथे स्थान पर पंजाब और राजस्थान के बीच खेला गया मैच है जिसे 21693 हजार इम्प्रेशन मिले हैं। पांचवे स्थान पर है हैदराबाद और दिल्ली के बीच खेला गया मैच जिसे 19246 हजार इम्प्रेशन मिले हैं।



और भी पढ़ें :