ऐसा अचानक क्या हुआ कि दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ में पहुंचने की दहलीज पर पहुंच गया?

Last Updated: बुधवार, 24 अप्रैल 2019 (21:03 IST)
नई दिल्ली। 12 में अपने अलग ही रंग में है। सौरव गांगुली और जैसे धाकड़ क्रिकेटरों की देखरेख में आगे बढ़ रही दिल्ली की दहलीज तक पहुंच चुकी है। लेग स्पिनर अमित मिश्रा और युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने दिल्ली के शानदार प्रदर्शन का श्रेय टीम वर्क को दिया है।

आईपीएल में 150 विकेट पूरे कर चुके लेग स्पिनर मिश्रा ने पृथ्वी और टीम के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा के साथ बुधवार को यहां कहा, हमारी टीम का तालमेल बहुत अच्छा चल रहा है और टीम का आत्मविश्वास बना हुआ है। टीम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है और हर मैच में कोई न कोई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। यह टीम वर्क ही है, जिससे हम प्लेऑफ में जगह बनाने के करीब पहुंच गए हैं।

मिश्रा, पृथ्वी और रबाडा ने दिल्ली टीम के अब तक के प्रदर्शन पर प्रकाश डाला और कहा कि टीम मैच-दर-मैच आगे बढ़ेगी और खिताब जीतने पर पूरा ध्यान लगाएगी। दिल्ली आईपीएल की तालिका में 11 मैचों में 7 जीत और 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

दिल्ली को अपना 12वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 28 अप्रैल को अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला में खेलना है और इस मैच में जीत दिल्ली को प्लेऑफ में पहुंचा देगी।

इस सत्र में मुकाबलों में देरी से उतारे जाने के बारे में पूछने पर मिश्रा ने कहा, किसी खिलाड़ी को अंतिम एकादश में उतारने का फैसला टीम प्रबंधन लेता है और मेरी हमेशा यही कोशिश रहती है कि मुझे जब मौका मिले मैं अच्छा प्रदर्शन करूं।

आईपीएल में 150 विकेट पूरे करने पर लेग स्पिनर ने कहा, मैं बहुत खुश हूं कि मैंने इस टूर्नामेंट में 150 विकेट पूरे कर लिए हैं लेकिन मुझे आगे के मैचों में भी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना है और विकेट लेने हैं। मुझे टीम की जीत में अपना योगदान देना है।

दिल्ली टीम पर कोच रिकी पोंटिंग और सलाहकार सौरव गांगुली के असर के बारे में पूछे जाने पर मिश्रा ने कहा, इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों का टीम पर पूरा असर है और उन्होंने टीम को प्रेरित किया है लेकिन सफलता का पूरा श्रेय टीम को है क्योंकि मैदान पर प्रदर्शन टीम को करना होता है।

टीम के युवा खिलाड़ियों को प्रेरित करने के सवाल पर मिश्रा ने साथ बैठे पृथ्वी की तरफ इशारा करते हुए कहा, हमारी टीम में कई अच्छे युवा खिलाड़ी हैं जो खुद को जल्दी हालात से अभ्यस्त कर लेते हैं। पृथ्वी जैसे युवा खिलाड़ियों की ख़ास बात है कि वे हमेशा अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं।

पृथ्वी ने अपने प्रदर्शन पर कहा, मैं कुछ अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाया और मैं इस बात पर मेहनत कर रहा हूं। मेरा पूरा ध्यान टीम के लिए आगामी मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने पर लगा हुआ है।

विश्व कप टीम को लेकर पृथ्वी ने कहा, बहुत सारे लोग रणजी और भारत ए मैच खेलते हैं लेकिन सभी विश्व कप टीम में नहीं चुने जाते। हर खिलाड़ी का सपना देश के लिए विश्व कप खेलना होता है। मेरा काम अच्छा प्रदर्शन करना है और बाकी का काम चयनकर्ताओं का है। फिलहाल मेरा ध्यान आईपीएल में अपनी दिल्ली टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने पर लगा हुआ है।

दिल्ली के बेंगलोर के खिलाफ अगले मैच तक मिले 6 दिन के ब्रेक पर दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज रबाडा ने कहा, हम ब्रेक के बारे में कुछ नहीं सोच रहे और हमारा ध्यान सिर्फ आगे के मैचों पर लगा हुआ है। हमारा ध्यान बेंगलोर मैच पर है जिसे जीतकर हम प्लेऑफ में पहुंचना चाहेंगे।



और भी पढ़ें :