गुरुवार, 9 फ़रवरी 2023
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. आईपीएल 2015
  4. Sunrisers Hyderabad, Mumbai Indians, Mclighan, Mumbai Indians qualifies for play off
Written By
पुनः संशोधित सोमवार, 18 मई 2015 (16:07 IST)

हमने इस मैच को फाइनल की तरह ही लिया : मैक्लेनेगन

हैदराबाद। सनराइजर्स हैदराबाद पर मुंबई इंडियंस की 9 विकेट की जीत में हीरो बने तेज गेंदबाज मिशेल  मैक्लेनेगन ने कहा कि उनकी टीम जीत के इरादे से ही उतरी थी और खिलाड़ियों ने इस मैच को अंतिम  मुकाबले की तरह ही लिया। 
हैदराबाद के खिलाफ 16 रनों पर 3 विकेट झटक 'मैन ऑफ द मैच' बने मैक्लेनेगन ने कहा कि यह मैच  हमें हर हाल में जीतना जरूरी था और खिलाड़ियों ने यह कर ही दिखाया। टीम ने इसके लिए कड़ी  मेहनत की और आखिरी के 10 ओवरों में हमने इस तरह से खेला, जैसे यह अंतिम मुकाबला हो।

मेरे  लिए यह मायने नहीं रखता कि मैं किस तरफ से खेल रहा हूं, चाहे वह मेरा क्लब हो, न्यूजीलैंड हो या  फिर मुंबई की टीम हो, मैं हमेशा अपना 110 प्रतिशत देने की कोशिश करता हूं।
 
उन्होंने कहा कि हमारे लिए शीर्ष के विकेट बहुत महत्वपूर्ण थे, क्योंकि हमें अंदाजा था कि नई गेंद बाद  में धीमी हो जाएगी। स्पिनरों ने भी बीच के ओवरों में शानदार गेंदबाजी की और बाद में बल्लेबाजों ने  तेजी से खेलते हुए मैच को जल्दी ही निपटा दिया। अब हम थोड़ा आराम कर आगे के मैचों पर ध्यान  केंद्रित करेंगे। 
 
वहीं टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि अभी तक की यात्रा शानदार रही और इस सत्र का अनुभव  मिला जुला रहा। शुरुआती असफलताओं के बाद भी टीम के खिलाड़ियों ने अपना उत्साह नहीं खोया और  इसको चुनौती के रूप में लेते हुए आखिरकार प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाबी हासिल कर ली।
 
हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले को हमने फाइनल की तरह ही लिया और इसमें हम अपने पिछले प्रदर्शन  को ही दोहराना चाहते थे। मैक्लेनेगन ने शानदार गेंदबाजी की और मलिंगा ने भी यह साबित कर दिया  कि वे हर जरूरत के समय टीम के लिए मौजूद रहेंगे।
 
मुंबई ने हैदराबाद को एकतरफा मुकाबले में 9 विकेट से पराजित कर आईपीएल-8 के आखिरी ग्रुप मैच  में अंकतालिका में ऊंची छलांग लगाकर दूसरा स्थान हासिल करने के साथ प्लेआफ में प्रवेश कर लिया।  पहले क्वालीफायर के लिए दूसरे नंबर की टीम मुंबई अब अपने घरेलू वानखेड़े मैदान पर शीर्ष टीम  चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच में उतरेगी। (वार्ता)