विराट कोहली के खुल्लम-खुल्ला प्यार करने की जांच जारी

मुंबई| Last Updated: बुधवार, 20 मई 2015 (19:36 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। विराट कोहली का आईपीएल मैच के दौरान अपनी महिला मित्र अनुष्का शर्मा के साथ बातचीत पर उठे विवाद को खास तवज्जो नहीं देते हुए ने आज कहा कि कोई भी खिलाड़ी खेल से बड़ा नहीं है और आचार संहिता के तथाकथित उल्लंघन के लिए जांच जारी है। 
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान कोहली को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच के दौरान जब बारिश के कारण खेल रूका हुआ था तब कोहली को वीआईपी बॉक्स में अनुष्का के साथ बात करते हुए देखा गया। 
 
मैच के दौरान किसी भी खिलाड़ी को भ्रष्टाचार निरोधक दिशानिर्देशों के तहत डगआउट में मौजूद सदस्यों को छोड़कर किसी अन्य से बात करने की अनुमति नहीं है। 
 
ठाकुर ने आश्वस्त किया कि इस स्टार खिलाड़ी के साथ नियमों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, ‘आईपीएल दिशानिर्देशों के अनुसार भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने नोटिस जारी करती है और जवाब मांगती है। इसके अनुसार जो भी जरूरी हो हम करते हैं। कोई भी खिलाड़ी खेल से बड़ा नहीं है। खेल के नियम जो भी कहते हैं, जांच उसी अनुसार होगी।’ 
 
कोहली बांग्लादेश के खिलाफ दस जून से फतुल्लाह में शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए 15 सदस्यीय टीम की अगुवाई करेंगे। ठाकुर ने कहा कि वह टीम के हाल के प्रदर्शन से खुश हैं। वह बीसीसीआई में भी नए युग की शुरुआत देख रहे हैं। 
 
भाजपा सांसद ने कहा, ‘यदि आप पिछले दो महीनों पर गौर करो तो आपने बीसीसीआई में जरूर कुछ बदलाव देखे होंगे। यह अभी केवल शुरुआत है।’ 
 
हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ के अध्यक्ष ठाकुर ने कहा कि मैच फिक्सिंग को लेकर बोर्ड की शिक्षा नीति का खिलाड़ियों पर प्रभाव पड़ रहा है। इस बार आईपीएल के शुरू में राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी से कथित सट्टेबाज से संपर्क किया था। उस खिलाड़ी ने संबंधित फ्रेंचाइजी को इस बारे में बता दिया था। 
 
ठाकुर खिलाड़ियों के जिम्मेदारी भरे व्यवहार से खुश हैं। ठाकुर ने कहा, ‘जहां तक खिलाड़ियों से संपर्क करने की बात है तो बीसीसीआई की शिक्षा नीति बहुत अच्छा काम कर रही है। यदि किसी से किसी ने संपर्क किया तो उसने भ्रष्टाचार निरोधक इकाई को इसकी रिपोर्ट की। मुझे लगता है कि यह अच्छा है कि खिलाड़ी वापस रिपोर्ट कर रहे हैं।’ 
 
उन्होंने कहा कि अब फिर से लोगों का ध्यान विवादों के बजाय क्रिकेट पर लौट आया है। ठाकुर ने कहा, ‘हम चाहते थे कि विवादों के बजाय वापस क्रिकेट की तरफ ध्यान जाए। मुझे खुशी है कि इस बार आईपीएल सफल रहा। रेटिंग काफी ऊंची है। टीवी रेटिंग भी 20 प्रतिशत अधिक है। यहां तक कि स्टेडियम में हमने दर्शकों की संख्या में 30 प्रतिशत वृद्धि देखी है। (भाषा)



और भी पढ़ें :