बुधवार, 17 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Khalistanis scuffle with Indian Ambassador to America
Written By
Last Updated : सोमवार, 27 नवंबर 2023 (11:29 IST)

खालिस्तानियों ने अमेरिका में भारतीय राजदूत के साथ की धक्का-मुक्की

खालिस्तानियों ने अमेरिका में भारतीय राजदूत के साथ की धक्का-मुक्की - Khalistanis scuffle with Indian Ambassador to America
वाशिंगटन। अमेरिका में भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू के साथ खालिस्तानियों ने धक्का-मुक्की की है। जब अमेरिका में भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू न्यूयॉर्क के लॉन्ग आइलैंड में हिक्सविले गुरुद्वारा गए थे, तभी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या से बौखलाए खालिस्तान समर्थकों के एक समूह ने उन्हें घेर लिया और उनके साथ धक्का-मुक्की की। राजदूत तरनजीत सिंह संधू गुरुपर्व के अवसर पर प्रार्थना करने के लिए गुरुद्वारे गए थे। हालांकि, इस घटना के तुरंत बाद संधू गुरुद्वारे से निकल गए।

सोशल मीडिया पर वायरल एक कथित वीडियो के मुताबिक, तरनजीत सिंह संधू संग खालिस्तान समर्थकों को धक्का-मुक्की करते देखा जा सकता है। इस दौरान ये खालिस्तान समर्थक भारत द्वारा घोषित आतंकवादियों हरदीप सिंह निज्जर और गुरपतवंत सिंह पन्नून के बारे में बयान दे रहे थे। वीडियो से लग रहा है कि ये खालिस्तानी समर्थक आतंकी पन्नू पर हमले की साजिश और निज्जर की हत्या से बौखलाए हुए हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, वायरल वीडियो में भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू को अपने वाहन में गुरुद्वारा परिसर से बाहर निकलते देखा जा सकता है, जबकि वहां मौजूद एक खालिस्तानी प्रदर्शनकारी ने गुरुद्वारे के बाहर खालिस्तानी झंडा लहराया। बताया गया कि इस घटना की वजह से उन्हें गुरुद्वारे से तुरंत निकलना पड़ा। दरअसल, अमेरिका में भारतीय दूत तरनजीत संधू ने न्यूयॉर्क के लॉन्ग आइलैंड में गुरु नानक दरबार का दौरा किया और गुरुपर्व मनाने के लिए स्थानीय संगत में शामिल हुए थे।

इससे पहले तरनजीत सिंह संधू ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, ‘गुरुपुरब मनाने के लिए लॉन्ग आइलैंड के गुरु नानक दरबार में अफगानिस्तान सहित स्थानीय संगत के साथ शामिल होने का सौभाग्य मिला. इस दौरान कीर्तन सुना, गुरु नानक के एकजुटता, एकता और समानता के शाश्वत संदेश के बारे में बात की, लंगर खाया और सभी के लिए आशीर्वाद मांगा’
Edited by navin rangiyal
ये भी पढ़ें
UP: गाजियाबाद में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला, सर्विस हथियार लूटा