इंदौर में भारी बारिश से हाहाकार, सड़कों पर भरा पानी, तेज बहाव में बहीं कारें (वीडियो)

पुनः संशोधित बुधवार, 10 अगस्त 2022 (08:25 IST)
हमें फॉलो करें
इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी और भारत का सबसे स्वच्छ शहर में मंगलवार को रात भर बारिश हुई। की वजह से शहर की सड़कें पानी में डूब गई। तेज बारिश की वजह से कई इलाकों में बिजली गुल हो गई तो पानी के तेज बहाव में वाहन पलट गए और कारें भी बह गई।

रात 8 बजे शुरू हुई बारिश ने सड़कों को लबालब कर दिया। सिरपुर तालाब ओवरफ्लों होने से चंदन नगर क्षेत्र की कालोनियों में पानी भर गया। रामबाग, पाटनीपुरा, मालवा मिल, मधुमिलन चौराहा, द्वारकापुरी, सुदामानगर, राजेंद्र नगर शिवाजी नगर, नार्थ तोड़ा और साउथ तोड़ा समेत शहर भर में लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

बारिश की वजह से सड़कों पर जाम लग गया। नालों का पानी सड़क पर आने की वजह से कई सड़कें बंद कर दी गई। इस वजह से लोगों को अपने घरों तक पहुंचने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।
कई कालोनियों में जल निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने से घरों में पानी घुस गया। लोग रात भर अपने घरों से पानी निकालते और सामान को सुरक्षित स्थानों पर रखने की कवायद करते देखे गए। बिजली गुल होने की वजह से भी लोगों की परेशानी बढ़ गई।
भारी बारिश के बाद रात करीब 10 बजे महापौर पुष्‍यमित्र भार्गव और निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने भी जलजमाव की स्थिति का जायजा लिया।

मौसम विज्ञानियों की मानें तो इंदौर संभाग में अगले दो-तीन दिन तक तेज बारिश की संभावना बन रही है। इंदौर शहर के आसपास धार, झाबुआ, खंडवा, खरगोन में भी अच्छी वर्षा होने की संभावना है।



और भी पढ़ें :