गृहणियों की पसंद डिजायनर कुशन

ND
बदलते परिवेश में जहाँ महिलाओं में अपने स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता बढ़ गई है। वहीं महिलाएँ घर की को लेकर भी खासी सचेत हो गई हैं। घर की सजावट में चार चांद लगाने के इन दिनों मार्केट में बहुत ही खूबसूरत डिजाइनों के कुशन उपलब्ध हैं। जो कि सोफे को आकर्षक बनाने के साथ-साथ बेड रूम की खूबसूरती बढाने में भी कारगर साबित हो रहे हैं।

इन दिनों मार्केट में बहुत खूबसूरत रंगों और डिजाइनों के कुशन उपलब्ध है। जो कि बेड रूम से लेकर ड्रॉइंग रूम तक सभी की शोभा बढ़ाने में अहम भूमिका अदा कर रहे हैं। इन कुशन का प्रयोग लोग केवल सोफे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए नहीं बल्कि बेड पर तकिए के स्थान पर भी करना पंसद कर रहे हैं।

ND
गृहणियों का मानना है कि तकिए की अपेक्षा कुशन बेड रूम को ओर अधिक आकर्षक बनाते हैं। साथ ही विभिन्न रंगों और डिजाइनों में उपलब्ध होने के कारण यह हर कलर की बेडशीट के साथ मैच हो जाते हैं। मार्केट में कुशन सैट 180 रुपए से लेकर 450 रुपये तक उपलब्ध हैं। ये कुशन सिंपल प्रिंट व इंब्रायड्री दोनों ही प्रकार के उपलब्ध है।

ND|
- वीना शर्मा
एनएच-एक की मार्केट में हैडलूम विक्रेता संदीप ने बताया कि तकियों की अपेक्षा इन दिनों महिलाएँ कुशन सेट खरीदना पंसद कर रही हैं। कुशन सेट विभिन्न रंगों और डिजाइनों में उपलब्ध हैं। जोकि 180 सेट से लेकर 450 रुपये की आकर्षक रेंज में उपलब्ध है। इन कुशन की खासियत यह है कि इन्हें ताकियों के साथ पर प्रयोग किया जा सकते हैं। इसके अलावा सोफे की खूबसूरती बढ़ाने में भी कुशन कारगर साबित हो रहे हैं।



और भी पढ़ें :