ये 5 ‘सुपरफूड्स’ खाएंगे तो वजन घट जाएगा तुरंत

green tea
वजन घटाने के लिए लोग व्यायाम तो जरूरी है ही, लेकिन इसके साथ अगर आप अपनी डाइट का भी ध्‍यान रखेंगे तो वजन तेजी से कम हो सकता है। अपनी डाइट में ये 5 सुपरफूड्स शामिल कर के आप बहुत जल्द अपना वजन कम कर सकते हैं।

आइए जानते हैं कौन कौन से हैं वे सुपरफूड्स।

सेब
सेब के फायदे तो हम सभी जानते हैं। सेब में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स, फाइबर, मिनरल और विटामिन पाए जाते हैं। जो आपके सेहत के लिए बहुत फायदेमंद हैं। सेब वजन कम करने के साथ आपको मोटापे से लड़़ने में भी मदद करता है।

बैरी
बैरीज में एंटीऑक्सीडेंट्स भरपूर मात्रा में होते हैं ये शरीर की रोग-प्रतिरोधक क्षमता मजबूत करता है। यह पाचन तंत्र के लिए भी काफी फायदेमंद है। जिससे आसानी से वजन घटाया जा सकता है।

पालक
पालक में विटामिन, मिनरल और कई तरह के लाभदायक फायटोकैमिकल्स पाए जाते हैं। जो हेल्थ को लेकर ज्यादा सतर्क रहते हैं उनके लिए पालक खाना बहुत जरूरी है।

अंडे
अंडे में भरपूर मात्रा में न्यूट्रिएंट पाए जाते हैं वहीं साथ में इसमें कैलोरीज भी कम होती है। ये प्रोटीन से भरपूर होते है जिसको खाने से आपको ताकत भी मिलेगी औऱ ज्यादा भूख भी नहीं लगेगी।

ग्रीन टी
ग्रीन टी सेहत के लिए सबसे अच्छा पेय पदार्थ है। इसे पीने से मोटापा कम होता है, कैंसर से बचाव होता है साथ ही दिमागी भी अच्छे से काम करता है।



और भी पढ़ें :