कोरोना के खतरे के बीच इंदौर के एक डॉक्टर की बड़ी अपील

साथियों, मुश्किल के इस वक़्त में सभी ओपीडी और क्लिनिक बंद है क्योंकि ऐसा देखने में आया है कि वहीं से ज़्यादा इन्फेक्टिव केसेस फैल रहे है और वायरस को फैलने से रोकने में मुश्किल आ रही है। आपसे निवेदन है कि डरे नहीं, संयम रखें और उचित सावधानियों का कठोर रूप से पालन करें, इस बीमारी से लड़ने का और ही सबसे बेहतर तरीका है।

के संक्रमण से 97 से 98 प्रतिशत मरीज़ अच्छे हो जाते है, विश्वास रखें। इस समय हर व्यक्ति एक सिपाही है जिसे अपनी लड़ाई निर्देशानुसार लड़ना है। अगर किसी को भी कोई भी तकलीफ होती है (वायरस से संबंधित या अन्य) तो समीप के हॉस्पिटल में पहुंच कर अपने डॉक्टर से बात करें।

सभी डॉक्टर्स फोन पर और पर निशुल्क सलाह और इलाज़ कर रहे हैं, अगर कुछ सामान्य दवाइयों के बारे में पूछना हो तो मेडिकल शॉप पर जाकर फोन कर लें जिससे दवाई समझाने में आसानी होगी।

प्रशासन द्वारा कुछ हॉस्पिटल्स को कोविड 19 के लिए चिन्हित किया गया है, अन्य हॉस्पिटल में इसके इलाज़ की सुविधा नहीं है। कृपया इसकी जानकारी ले लें। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की तरफ से भी डॉक्टर्स की टीम बारी-बारी से इलाज़ और सहायता के लिए 24 घंटे तैयार है। डायबिटीज़, ब्लड प्रेशर और अन्य बीमारियों के रूटीन फॉलो अप के मरीज़ अपने प्रिस्क्रिप्शन व्हाट्सएप पर साझा कर दवाइयों के बारे में सलाह ले सकते है।

सभी डॉक्टर्स प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप में अपनी सेवाएं दे रहे है, आपसे अनुरोध है कि अपना और अपने परिवार का समुचित ध्यान रखें। प्रधानमंत्री जी, सरकार, प्रशासन, मीडिया, पुलिस और डॉक्टर्स अपना काम बखूबी कर रहे हैं, आपसे अपेक्षित सहयोग की उम्मीद है।


और भी पढ़ें :