रूस ने कतर को सौंपी अगले विश्व कप की जिम्मेदारी

मास्को| Last Updated: रविवार, 15 जुलाई 2018 (20:38 IST)
मास्को। के राष्ट्रपति ने के आखिरी दिन रविवार को अगले विश्व कप की जिम्मेदारी क़तर को सौंप दी। ने 2022 में अगले विश्व कप की मेजबानी करनी है।
पुतिन ने क्रेमलिन में एक समारोह में आधिकारिक विश्व कप फुटबॉल फीफा के अध्यक्ष जियानी इन्फेन्टिनो को सौंपी, जिन्होंने इसे अमीर शेख तमीम बिन हमाद अल-थानी को सौंपा।

रूस के राष्ट्रपति ने कहा कि रूस को विश्व कप की मेजबानी करने की अपनी उपलब्धियों पर गर्व है और वह अपने अनुभवों को कतर के साथ साझा करेगा।

विश्व फुटबॉल संस्था फीफा के अध्यक्ष इन्फैन्टिनो ने मौजूदा विश्व कप को अब तक का सर्वश्रेष्ठ विश्व कप करार देते हुए कहा था कि इस टूर्नामेंट ने मेजबान देश रूस के प्रति धारणा को बदल डाला है।

इन्फैन्टिनो ने फाइनल से दो दिन पहले कहा था कि मैं पिछले काफी समय से कह रहा था कि यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ विश्व कप होगा और अब मैं पूरे विश्वास के साथ यह बात कह सकता हूं।

रूस के बारे में लोगों की जो पूर्व में धारणा थी, वह अब बदल चुकी है। रूस वास्तव में एक फुटबॉल देश बन गया है। यह टूर्नामेंट अपने पीछे एक समृद्ध विरासत छोड़ कर जाएगा और इस बात की योजना बनायी जा चुकी है कि इन स्टेडियमों का भविष्य में पूरा इस्तेमाल किया जाएगा। (वार्ता)



और भी पढ़ें :