FIFA WC 2018 : रूस के प्रदर्शन से प्रशंसक खुश, देखने लगे विश्व कप जीत के सपने

मास्को| Last Updated: बुधवार, 20 जून 2018 (20:22 IST)
हमें फॉलो करें
मास्को। ने फुटबॉल

विश्व कप के शुरुआती दो मैचों को बड़े अंतर से जीत कर सबको अचंभित कर दिया है और टीम सोवियत दौर के बाद पहली बार अंतिम 16 में पहुंचने की दहलीज पर पहुंच गई है। रूस की टीम ने दो मैच में अब तक सबसे ज्यादा आठ गोल किए है।
इस प्रदर्शन से टीम के प्रशंसक काफी खुश हैं और विश्व कप ट्रॉफी का ख्वाब देखने लगे है। मास्को से प्रकाशित होने वाले स्पोर्ट्स एक्सप्रेस ने टीम के प्रदर्शन पर पूछा ,क्या आप विश्वास कर सकते हैं? रूस के खेल मंत्री पावेल कोलोबकोव ने कहा, हम इसका काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। रूस में फुटबॉल की तुलना में आईस हाकी टीम और ओलंपिक में जीत को राष्ट्रीय गर्व के साथ जोड़ कर देखा जाता है।

राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन ने भी कहा था कि जब उन्होंने 2010 में इस टूर्नामेंट की मेजबानी हासिल करने में मदद की थी तब उन्हें उम्मीद थी कि रूस विश्व कप ट्रॉफी उठाएगा। पुतिन के बयान को लोगों ने अतिशयोक्ति करार दिया था लेकिन टूर्नामेंट में सबसे खराब रैंकिंग (70 वीं) वाली टीम रूस के खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन ने विश्व कप ट्रॉफी के लिए प्रशंसकों की उम्मीदें बढ़ा दी है।
रूस के प्रधानमंत्री ने भी मिस्र के खिलाफ मैच देखते हुए अपने फोटो को फेसबुक पर साझा करते हुए लिया जीत। उपप्रधानमंत्री एवं पूर्व खेल मंत्री विटाली मुटको ने भी टीम की तारीफ की। उन्होंने कहा, ये हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है। यह उनके लिए काफी मायने रखता है। वे अपने देश से प्यार करते हैं। उन्हें पता है कि यह विश्व कप है। (भाषा)



और भी पढ़ें :