FIFA World Cup 2018 : रातोंरात खलनायक से नायक बने रूसी खिलाड़ी

पुनः संशोधित शुक्रवार, 15 जून 2018 (12:46 IST)
मास्को। रूस की विश्व कप के उद्घाटन मैच में सऊदी अरब पर 5-0 से बड़ी जीत से उसके खिलाड़ी रातोंरात खलनायक से नायक बन गए और फिलहाल टीम की क्षमता पर सवाल खड़े करने वालों के भी मुंह बंद हो गए। विश्व कप के मेजबान ने लुजनिकी स्टेडियम में अपने प्रतिद्वंद्वी पर किसी तरह का रहम नहीं दिखाया और 80 हजार दर्शकों को खुशी मनाने का पूरा मौका दिया।

रूसी टीम की यह इस साल पहली जीत है, जिसने उसके खिलाड़ियों को भी नायक बना दिया। राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन से लेकर सीनेटर और स्थानीय नेताओं ने सोवियत संघ के टूटने के बाद रूस की विश्व कप में सबसे बड़ी जीत के लिए कोच स्टेनिसलाव चेरेचेसोव और टीम को बधाई दी।

रूसी कोच ने कहा, राष्ट्रपति ने मुझे फोन करके बधाई दी। उन्होंने कहा कि हम जिस तरह से खेल रहे हैं, वैसा खेल आगे भी जारी रखें। समाचार पत्रों में भी रूसी टीम के बेहतरीन प्रदर्शन की जमकर तारीफ की गई है।
मैच से पहले मीडिया रूस की क्षमता पर संदेह जता रहा था, क्योंकि पिछले आठ महीने में टीम ने एक भी जीत दर्ज नहीं की थी और विश्व कप अभ्यास मैचों में उसने केवल एक गोल दागा था। यही नहीं उसके चार प्रमुख खिलाड़ी चोटिल होने के कारण विश्व कप में नहीं खेल रहे हैं। (वार्ता)



और भी पढ़ें :