1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. फीफा विश्व कप 2018
  4. england will retain the victory goal
Written By
पुनः संशोधित शनिवार, 23 जून 2018 (14:57 IST)

FIFA WC 2018 : जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा इंग्लैंड

कप्तान हैरी केन के इंजरी टाइम में दागे गोल की बदौलत किसी बड़े टूर्नामेंट में 12 साल में पहली बार विजयी शुरूआत करने वाली इंग्लैंड की टीम रविवार को पनामा के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी।


दो बार के प्रीमियर लीग के गोल्डन बूट विजेता केन 1990 में गैरी लिनेकर के बाद विश्व कप में इंग्लैंड की ओर से किसी मैच में दो गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बने जिससे टीम ने विश्व कप के अपने पहले मैच में ट्यूनीशिया को हराया।
 
वोल्गोग्राद में हालांकि केन के टीम के अन्य साथी उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रहें और पहले हाफ में कई आसान मौकों को गोल में तब्दील करने में नाकाम रहे। रहीम स्टर्लिंग और जेसी लिंगार्ड ने ट्यूनीशिया के खिलाफ निराश किया जिसके कारण पनामा के खिलाफ स्टर्लिंग के स्थान पर खतरा मंडरा रहा है। शुक्रवार को हालांकि मीडिया को लेकर विवाद हुआ जब गैरेथ साउथगेट की संभावित टीम का गलती से खुलासा हो गया। गुरुवार को ट्रेनिंग के दौरान सहायक मैनेजर स्टीव हालैंड के नोट्स की फोटो खींच ली गई थी।
 
इन नोट्स के अनुसार मार्कस रशफोर्ड को स्टर्लिंग की जगह लेनी है जबकि रुबेन लोफटस शुरुआती एकादश में डेले अली की जगह उतरेंगे। डेले अली को ट्यूनीशिया के खिलाफ जांघ में चोट लगी थी। साउथगेट ने इस घटना के बाद विरोधी टीम को फायदे की स्थिति में पहुंचाने के लिए मीडिया की आलोचना की।
 
साउथगेट ने कहा, ‘अगर हम विरोधी टीम को अपनी टीम की जानकारी हासिल करने का मौका देंगे तो यह हमारे लिए नुकसान की स्थिति होगी। इसलिए हमारी मीडिया को फैसला करना होगा कि वे टीम की मदद करना चाहते हैं या नहीं।’ प्रीमियर लीग चैंपियन मैनचेस्टर सिटी की ओर से क्लब स्तर पर सत्र में 23 गोल करने वाले स्टर्लिंग पिछले 21 अंतरराष्ट्रीय मैचों में गोल करने में नाकाम रहे हैं।
 
इंग्लैंड को अगर ग्रुप जी में शीर्ष पर जगह बनानी है तो पनामा के खिलाफ काफी गोल करने होंगे। बेल्जियम की टीम ने विश्व कप में पदार्पण कर रहे पनामा के खिलाफ अपने पहले मैच में 3-0 की आसान जीत दर्ज की थी। निजनी नोवगोरोद स्टेडियम में जीत इंग्लैंड की अंतिम 16 में जगह पक्की कर देगी बशर्ते ट्यूनीशिया की टीम बेल्जियम के खिलाफ जीत दर्ज नहीं कर पाए। (भाषा)
ये भी पढ़ें
FIFA WC 2018 : पोलैंड और कोलंबिया के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद