शुक्रवार, 22 सितम्बर 2023
  1. लाइफ स्‍टाइल
  2. वीमेन कॉर्नर
  3. फादर्स डे
  4. bollywood songs for father
Written By

ये 9 bollywood songs से बना सकते हैं आप father’s day special

Hindi Songs For Father
Bollywood Songs for Father's Day
'हम उस प्लॉट को खरीदने वाले थे और आज उसकी कीमत करोड़ों में है।' आपने ऐसी कई बातें अपने पिता से सुनी होंगी। हर बच्चे के लिए उसके पिता, सुपर हीरो के सामान होते हैं। हां, कभी-कभी वो सुपर पावर आप पर ही भारी पड़ जाती हैं। पिता न सिर्फ बच्चों के लिए बल्कि परिवार के लिए भी सुपर हीरो होते हैं। पिता घर का वो स्तंभ होता है जिसकी वजह से घर मजबूती से टिका रहता है। पिता के इन महत्व को उजागर करने के लिए विश्वभर में हर साल जून के तीसरे रविवार को फादर्स डे मनाया जाता है। इस साल 2023 में ये दिवस 18 जून को मनाया जाएगा। अगर आपके पिता फिल्मों के शौकीन हैं तो आप इन बॉलीवुड गानों के ज़रिए फादर्स डे को स्पेशल बना सकते हैं।

फादर्स डे के लिए खूबसूरत बॉलवुड गाने
1. 'पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा, बेटा हमारा ऐसा काम करेगा' ये गाना आपने कई बार सुना होगा और शायद गाया भी होगा। ये गाना फिल्म 'कयामत से कयामत तक' का है और संगीतकार उदित नारायण ने इस गाने को गाया है।

2. 'पिता पहचान तेरी, जिए जिस सहारे तू, पिता वो सांस तेरी' ये गाना 'बॉस' फिल्म का है। इस फिल्म में अक्षय कुमार अपने पिता के प्यार और उनकी नज़रों में खुद की पहचान बनाने का संघर्ष करते हैं। इस गाने को संगीतकार सोनू निगम, मीट ब्रोस और संजय मिश्रा ने गाया है।
Hindi Songs For Father

3. 'पापा जल्दी आ जाना, सात समुंदर पार से, गुड़ियों के बाजार से' ये गाना 'तकदीर' फिल्म का है। वो कहते हैं न ओल्ड इस गोल्ड इसलिए ये गाना भी सदाबहार है। बेटी और पिता का रिश्ता दर्शाने के लिए ये गाना आपके लिए परफेक्ट है। इस गाने को लता मंगेशकर, सुलक्षणा पंडित, मीना पाटकी, इला देसाई और लक्ष्मीकांत प्यारेलाल ने गाया है।

4. 'चलो जाने दो, अब छोड़ो भी' ये गाना ‘भूतनाथ’ फिल्म का है। शायद ये फिल्म आपके बचपन की फेवरेट फिल्मों से एक रही हो। साथ ही अगर आपके पिता को अमिताभ बच्चन बहुत पसंद है तो आप अपने पिता को ये गाना सुना सकते हैं। इस गाने को अमिताभ बच्चन और जूही चावला ने गाया है।

5. 'मुड़के न देखो दिलबरों' ये गाना आलिया भट्ट की फिल्म 'राज़ी' फिल्म का है। बेटी-पिता के रिश्ते के लिए ये गाना बहुत बेहतरीन है। ये गाना बेटी और पिता के रिश्ते को बहुत खूबसूरत तरीके से बताता है। इस गाने को संगीतकार शंकर-एहशान-लोय ने गाया है।

6. 'ओ मेरे पापा दी ग्रेट' ये गाना किसी फिल्म का नहीं बल्कि टी सीरीज की एल्बम है। अगर आप अपने पिता के आदर्श बच्चे हैं तो आपके लिए ये गाना परफेक्ट है। इस गाने की खास बात ये है कि इस गाने को पिता और बेटी की जोड़ी ने गाया है। यानि इस गाने को उदित नारयण और उनके बेटे आदित्य नारयण ने गाया है।

7. 'हमारे पापा और हम मिलाकर रखें जो कदम, तो ये दुनिया, अपनी कसम मारे सलाम' आप इस ओल्ड और सदाबहार गाने को अपने सैवेज पिता को सुना सकते हैं। ये गाना 'यारा दिलदारा' फिल्म का है। इस गाने को संगीतकार अमित कुमार और भूपिंदर सिंह ने गाया है।

8. 'पापा की पारी हूं मैं' आपने इस गाने पर कई मीम देखे होंगे। ये गाना थोड़ा फनी है पर कई मज़ेदार है। इस फादर्स डे को मज़ेदार बनाने के लिए आप इस गाने का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये गाना 'मैं प्रेम की दीवानी हूं' फिल्म का है। इस गाने को संगीतकार सुनीति चौहान ने गाया है।

9. 'पापा तो बंद बजाए' ये गाना 'हाउसफुल 2' फिल्म का है। अगर आपके पिता भी स्ट्रिक्ट हैं या आप उन्हें हर दिन मार खाते हैं तो ये गाने आपके लिए परफेक्ट है। इस गाने को संगीतकार नीरज श्रीधर ने गाया है।
ये भी पढ़ें
Father's Day Essay : फादर्स डे पर हिन्दी में निबंध