Navratri Hairstyle 2021 - जब वक्त की हो कमी तो बनाएं ये 5 हेयर स्टाइल

Navratri 2019 Garba Hairstyles
Last Updated: शनिवार, 9 अक्टूबर 2021 (11:07 IST)

दरअसल, शारदीय नवरात्रि में गरबे खेलने का अलग ही माहौल होता है। जी हां, यह 9 दिन उन लोगों के लिए काफी व्यस्त हो जाते हैं जिन्हें ऑफिस के बाद गरबे खेलने जाना होता है। ऑफिस से आकर तैयार भी होना और उसके बाद गरबे खेलने जाना। जल्दी -जल्दी में कुछ समझ नहीं आता है। ऐसे में जब आपको सिर्फ एक क्लिक पर सब कुछ मिल जाएं तो तैयार होने में ज्यादा देर नहीं लगती है...इसलिए एक साथ देखे 5 हेयर स्टाइल कौन-सी आपके ऊपर खूब जचेगी -

1.फिशटेल - जी हां, अगर आपके बालों में तेल आ गया है और बाल खुले नहीं रख सकते हैं तो आप फिशटेल बना सकते हैं। इसके बाद छोटी -छोटी बीट्स लगा लीजिए। इससे आपके हेयर स्टाइल में चार चांद लग जाएंगे।

2.फ्रेंच - यह भी बनाना बेहद आसान है। दोनों तरफ से बाल लेना है और बीच में से भी। सबसे पहले एक बार बालों को गूंथ लें। इसके बाद एक-एक बार दोनों तरफ से बालों को लेते जाएं और गूंथ लें। आखिरी में नॉर्मल चोटी बन जाएगी।

3.वॉटरफॉल ब्रेडड - अगर आपके बाल बहुत अधिक बड़े नहीं है तो यह आपके बालों पर खूब जचेगी। इसके लिए आपको सिर्फ दोनों साइड से थोड़े बाल लेना है और उन्हें गुथ लेना है। ऐसे में आपकी पतली-सी चोटी बन जाएंगी। बस फिर दोनों साइड से चोटी को पीछे करके हेयर पिन से टच कर दें।

4.ब्रेडेड बन - इसके लिए आपको अपने बाल बहुत अधिक जमाने की जरूरत नहीं हैं थोड़े मैसी रखें। दोनों साइड से बालों को गुथ लें और मिक्स करकें पीछे बन बना लें। छोटा सा फैंसी पिन या साइड पिन लगा सकते हैं। इससे लुक अच्छा आएगा और जल्दी से बन बन जाएगा।


5.साइड ब्रेड - यह हेयर स्टाइल काफी पसंद किया जाता है। इसमें आपके अपने बालों को ढीला रखा है। और सभी बालों को साइड में लाकर इस तरह से गुथना है कि आपकी चोटी आगे ही रहेगी। उसे पिछे नहीं रखना है। हां, चोटी को नीचे से थोड़ा-सा टाइट रखें। ताकि वह खुले नहीं। और आप आराम से गरबा कर सकें।





और भी पढ़ें :