रूस में कोरोना का कोहराम, 1 दिन में रिकॉर्ड 1000 से ज्‍यादा लोगों की मौत

पुनः संशोधित शनिवार, 16 अक्टूबर 2021 (18:50 IST)
मास्को। में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर थमता नजर नहीं आ रहा है। देश में लगातार बढ़ते मामलों और मौतों से कोहराम मचा हुआ है। इसी बीच आज यानी शनिवार को भी कोरोनोवायरस महामारी की शुरुआत के बाद पहली बार 24 घंटे में 1000 से ज्‍यादा लोगों की हुई है। इससे पहले बीते कल यानी शुक्रवार को एक दिन में 32196 नए मामले दर्ज किए गए थे और 999 लोगों की मौत हुई थी।
खबरों के अनुसार, दुनियाभर में कोरोना टीकाकरण में तेजी आने के बावजूद का खतरा अभी टला नहीं है। इसी बीच कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद से पहली बार रूस में 24 घंटे में संक्रमण की वजह से 1,002 लोगों की मौत हो गई है। वहीं संक्रमण के 33,208 नए मामले दर्ज किए गए हैं। लगातार तीसरे दिन मौत और नए मामले सबसे ज्यादा आ रहे हैं।

कोरोना के बढ़ते मामलों और मौतों को लेकर बताया जा रहा है कि कोरोना प्रतिबंधों में ढील इसकी सबसे बड़ी वजह है। देश में अब तक संक्रमण के 79 लाख मामले सामने आ चुके हैं। वहीं देश में इस महामारी से 2,21,313 रोगियों की मौत हो चुकी है।
ALSO READ:
Coronavirus: वैक्‍सीन से पहले क्‍या बच्चों को स्कूल भेजना सुरक्षित है?
कोरोना के मामले में रूस अमेरिका, ब्राजील, भारत और मैक्सिको के बाद पांचवें स्थान पर है। रूस में कोरोना रोधी कई टीके महीनों से मौजूद हैं, लेकिन बड़ी आबादी का टीकाकरण नहीं हो पाया है। एक सर्वे के अनुसार, आधे से अधिक रूसी नागरिक टीका नहीं लगवाना चाहते हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले बीते कल यानी शुक्रवार को एक दिन में 32,196 नए मामले दर्ज किए गए थे और 999 लोगों की मौत हुई थी।



और भी पढ़ें :