अशोक गहलोत बोले, लॉकडाउन की तरह सतर्कता बरतें तभी रुकेगा संक्रमण

Last Updated: रविवार, 6 सितम्बर 2020 (07:39 IST)
जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री ने शनिवार को कहा कि राज्य में नहीं है लेकिन आमजन को लॉकडाउन की तरह व्यवहार करते हुए पूरी सतर्कता बरतने की जरूरत है तभी को बढ़ने से रोका जा सकेगा।
गहलोत शनिवार को मुख्यमंत्री निवास से वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए संक्रमण की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आमजन में इस महामारी का भय खत्म होने से लोगों ने लापरवाही बरतना शुरू कर दिया है। संक्रमण को रोकने के लिए बचाव के उपायों पर अधिक ध्यान देना होगा।

गहलोत ने कहा कि संक्रमण से लोगों का जीवन बचाने में आक्सीजन की उपलब्धता काफी महत्वपूर्ण है। ऐसे में प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों सहित अन्य जिला अस्पतालों में आक्सीजन बेड बढ़ाने के साथ ही हाई फ्लो आक्सीजन की सुविधा उपलब्ध कराई जाए।
इस बीच भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने शनिवार को संक्रमण के मामलों पर चिंता जताते हुए कहा कि चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है और राज्य सरकार का स्वास्थ्य विभाग व्यवस्थाओं को संभालने में विफल साबित हो रहा है।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या शनिवार को बढ़कर 1122 हो गई वहीं इसके साथ ही संक्रमण के 1566 नए मामले सामने आने से राज्य में संक्रमितों की संख्या 89363 हो गई (भाषा)



और भी पढ़ें :