दिल्ली में मेट्रो ट्रेन और बसों में 50% यात्री, महाराष्ट्र से प्लेन से आने वालों के लिए निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य

Last Updated: रविवार, 11 अप्रैल 2021 (18:02 IST)
नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में (CoronaVirus) महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रविवार से दिल्ली मेट्रो, डीटीसी और क्लस्टर की बसों में सवारी क्षमता को घटा दिया गया है।
नए आदेश के बाद अब मेट्रों, डीटीसी और क्लस्टर बसों में केवल क्षमता से 50 फीसदी सवारियों को ही सफर करने इजाजत है। मेट्रो और बसों में यात्री क्षमता को घटाए जाने के आज से जारी आदेश की जानकारी का आभाव होने के कारण सावरिया में तैनात मशार्लो से बहस करते देखे गए।

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दिल्ली में पहले से ही नाइट कर्फ्यू लगाने के साथ ही स्कूल बंद कर दिया गया हैं। दिल्ली सरकार के सभी कार्यालयों में 50 फीसदी कर्मचारी ही उपस्थित रह सकते हैं। बाकी के कर्मचारी घर से ही काम करेंगे।

डीडीएमए ने कहा कि महाराष्ट्र से विमान के जरिए दिल्ली आने वाले यात्रियों के लिए 72 घंटे के भीतर की आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट पेश करना जरूरी होगा और नेगेटिव रिपोर्ट नहीं होने पर 14 दिवसीय पृथक-वास में रहना होगा।


उल्लेखनीय है कि दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 के 7,897 नए मामले सामने आए हैं और संक्रमण से 39 लोगों की मौत हो गई। शहर में अब तक 11,235 मरीजों की जान संक्रमण की वजह से जा चुकी है।




और भी पढ़ें :