कपिल देव नहीं चाहते थे बने फिल्म '83', इस बात से लग रहा था डर

Photo : Twitter
पुनः संशोधित शनिवार, 21 नवंबर 2020 (15:13 IST)
की अपकमिंग फिल्म '83' काफी समय से चर्चा में बनी हुई है। इस फिल्म में रणवीर सिंह पूर्व भारतीय क्रिकेटर के किरदार में नजर आने वाले हैं। साल 1983 में भारत को पहला विश्व कप दिलाने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव शुरुआत में फिल्म '83' बनाने के पक्ष में नहीं थे।
इस बात का खुलासा हाल ही में खुद कपिल देव ने नेहा धूपिया के टॉक शो पर किया। उनका कहना था कि वो डर गए जब उनको ये पता चला था कि इस फिल्म में उनका किरदार रणवीर सिंह और उनकी पत्नी रोमी का किरदार दीपिका पादुकोण निभाने वाली हैं।

कपिल देव ने कहा, मैं थोड़ा डरा हुआ था। मुझे लगा कि वह एक्टर हैं। आप किसी खेल की नकल कर रहे हैं। जब मैंने उनके साथ समय बिताया, तो मैं हैरान था कि उन्होंने इस पर कितना समय लगाया है। पिछले साल जून-जुलाई में उन्होंने करीब आठ घंटे क्रिकेट के मैदान पर बिताए थे और मुझे डर लगता था। मैं कहना चाहूंगा कि वह 20 साल के नहीं हैं और उन्हें चोटिल नहीं होना चाहिए। मुझे उनकी चिंता थी।
कपिल ने बताया कि इस फिल्म में अपनी भूमिका निभाने के लिए रणवीर ने कैसे उनके साथ अपनी तैयारी की। उन्होंने कहा, वह सात या आठ दिनों तक मेरे साथ थे। इस दौरान उन्होंने मेरे सामने कैमरा रखा और मुझसे पूछा कि मैं कैसे बात करता हूं, क्या करता हूं और कैसे खाता हूं।

यह पूछे जाने पर कि क्या रणवीर ने क्लासिक नटराज शॉट किया है, कपिल ने कहा, मुझे लगता है कि उन्होंने बहुत मेहनत की है। मुझे अब देखना होगा। मैंने तस्वीरों और अन्य चीजों के बारे में बहुत कुछ देखा है। ये कैमरामैन और ये लोग अच्छे हैं। मैं उनसे बहुत दूर था। हमने कहानी का अपना पक्ष दिया और कुछ नहीं।



और भी पढ़ें :