शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. आलेख
  4. unknown facts about actor sonu sood on his birthday
Written By WD Entertainment Desk
Last Updated : रविवार, 30 जुलाई 2023 (11:17 IST)

Happy Birthday : सोनू सूद के बारे में 10 खास बातें...

Happy Birthday : सोनू सूद के बारे में 10 खास बातें... | unknown facts about actor sonu sood on his birthday
1. बॉलीवुड, कॉलीवुड और टॉलीवुड में फेमस एक्टर सोनू सूद का जन्म 30 जुलाई 1973 में पंजाब के मोंगा जिले में हुआ था। उन्होंने फिल्मों में रोमांटिक, कॉमेडी, विलेन कई तरह के किरदार निभाए हैं।
 
2. सोनू सूद ने नागपुर के इंजीनियरिंग कॉलेज से पढ़ाई की है। सोनू जब इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे तब ट्रेन के कंपार्टमेंट में टॉयलेट के पास छोटी सी खाली जगह में सोकर घर जाया करते थे, ताकि अपने पिता के पैसे बचा सके।
 
3. इंजीनियर बनने के बाद सोनू ने मॉडलिंग की शुरुआत की और मुंबई आ गए। जब सोनू मुंबई में मॉडलिंग में स्ट्रगल कर रहे थे तो एक ऐसे कमरे में रहते थे, जहां करवट बदलने की भी जगह नहीं होती थी।
4. सोनू सूद ने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1999 की तमिल फिल्म 'कल्लाझागर' से की थी। साउथ में फिल्में करते हुए सोनू ने अपनी पहली हिन्दी फिल्म 2002 में 'शहीद ए आजम' की थी, जिसमें वो भगत सिंह के किरदार में नजर आए थे।
 
5. सोनू सूद की हाइट अमिताभ बच्चन से 1 इंच ज्यादा है। जहां बिग बी की हाइट 6 फीट है, वहीं सोनू 6 फीट 1 इंच के हैं।
6. सोनू ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया थी कि वह अपना बर्थडे सेलिब्रेट नहीं करते। दरअसल सोनू अपनी मां से बहुत प्यार करते थे। इसलिए जब से उनकी मां का निधन हुआ है, उन्होंने तभी से अपना बर्थडे मनाना बंद कर दिया।
 
7. सोनू सूद को कार और बाइक्स का खास शौक है। उनके पास ऑडी क्यू7, मर्सिडीज बेंज और पोर्शे पैनमेरा जैसी कई महंगी कारें हैं।
8. सोनू के गैराज में बजाज की मशहूर पुरानी स्कूटर चेतक भी शामिल है। यह उनके पिता का स्कूटर है जिसे वह खासा पसंद करते हैं।
 
9. सोनू सूद की लव लाइफ भी काफी इंटरेस्टिंग हैं। फिल्म इंड्स्ट्री में आने से पहले ही सोनू को सोनाली से प्यार हो गया था। दोनों की मुलाकात नागपुर में इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान हुई थी।
 
10. सोनू की पत्नी और दोनों बच्चे लाइमलाइट से दूर रहते हैं। उनकी फैमिली पब्लिक इवेंट्स में भी कम ही नजर आती हैं।