मुफ्त कोरोना वैक्सीन पर बिहार में बवाल, राजद ने पूछा सवाल

Last Updated: गुरुवार, 22 अक्टूबर 2020 (13:56 IST)
पटना। बिहार में भाजपा ने गुरुवार को अपना जारी किया। इसमें बिहार के लोगों के लिए मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने का वादा किया गया है। इस वादे पर बवाल बिहार की राजनीति में बवाल मच गया। राजद ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि सवाल किया है कि अगर वह सत्ता में नहीं आई तो क्या लोगों को वैक्सीन नहीं देगी।
राजद ने ट्वीट कर कहा, कोरोना की वैक्सीन देश की है, भाजपा की नहीं! वैक्सीन का राजनीतिक इस्तेमाल दिखाता है कि इनके पास बीमारी और मौत का भय बेचने के अलावा कोई विकल्प नहीं है! बिहारी स्वाभिमानी हैं,
चंद पैसों में अपने बच्चों का भविष्य नहीं बेचते!
युवा राजद ने इस पर ट्वीट करते हुए कहा कि पहले कोरोना पसार दिए, सवा लाख को मार दिए, और अब वोट के बदले टीका बेच रहे हैं! बिहार के लोगों को इन्होंने क्या समझ रखा है? तो पटना राजद ने कहा, शिक्षा स्वास्थ्य रोजगार पर कुछ नहीं, कोई सकारात्मक वादा नहीं, सिर्फ वोट के लिए मौत का सौदा करने आए हैं!

ALSO READ:
भाजपा का चुनावी वादा, बिहार के लोगों को मुफ्त में मिलेगी Corona Vaccine
इससे पहले वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने भाजपा का चुनावी घोषणा पत्र जारी करते हुए यूं तो अनेक वादे किए हैं, लेकिन कोरोना के डर के बीच सबसे बड़ा वादा मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध करवाने का किया है। हालांकि अभी यह तय नहीं कि कोरोना वैक्सीन भारत में कब आने वाली है।
सीतारमण ने कहा कि भारत में कम से कम 3 वैक्सीन उत्पादन के करीब पहुंच गए हैं। यदि वैज्ञानिक बोलते हैं कि वैक्सीन ठीक है और उत्पादन कर सकते हैं तो हम बड़े पैमाने पर वैक्सीन का उत्पादन के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि देश में वैक्सीन का उत्पादन उस स्तर पर होगा जिससे बिहार में सबको मुफ्त में वैक्सीन मिल जाए।

उन्होंने कहा कि बिहार के लोग इस बात को अच्छी तरह से समझते हैं कि भाजपा जो वादे करती है, उन्हें पूरा भी करती है।



और भी पढ़ें :