सर्दियों में ऑयली स्किन की कुछ यूं करें देखभाल, जानिए टिप्स

सर्दियों के महीने में पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत होती है। मौसम में बदलाव के कारण इसका सीधा असर आप अपनी त्वचा पर साफ देख सकते है। इसलिए अपनी त्वचा का ख्यास ख्याल रखते हुए हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपनी त्वचा को पर्याप्त पोषण दें। जिसकी उसे जरूरत है। सर्दी का मौसम त्वचा को बेजान और रूखा बनाता है। सर्दियों के मौसम में हम अपने पूरे शरीर को सॉफ्ट और स्किन की नरिशिंग ऑयल से करते है, लेकिन ऑयली स्किन के लिए फेस पर ऑयल को लगाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है इसलिए आइए जानते हैं कैसे ऑयली स्किन की सर्दियों में किस तरह से केयर करनी चाहिए...
अपने चेहरे को सॉफ्ट और ग्लोंइग बनाने के लिए सर्दियों में मसाज बहुत जरूरी होती है। अगर आपकी त्वचा ऑयली है, तो ऐसे तेल का इस्तेमाल करें जो आपकी स्किन को अच्छी प्रकार से सूट करता हो और पोर्स को ब्‍लॉक न करे। आप को स्किन को मसाज रात में सोने से पहले करनी है फिर आप अगले दिन सुबह वॉटर बेस्‍ड क्लीन्जर से डबल क्लींजिंग रूटीन फॉलो करें।

इसके बाद आप अपनी त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए चेहरे पर सौम्य मॉइस्चराइजिंग टोनर का इस्तेमाल करें। आप नेचुरल टोनर के लिए गुलाबजल का इस्तेमाल भी कर सकते है।
इसके बाद आप अपनी त्वचा के हिसाब से सीरम का इस्तेमाल करें। ख्याल रखें आप जिस सीरम का इस्तेमाल कर रही है, वो आपकी त्वचा के टाइप के अनुसार हो।

यह स्किनकेयर रूटीन का लास्ट स्टेप है, मॉइस्चराइजर
अपने फेस पर ऐसे मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें। जो आपको सूट करता हो।

सोने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह से क्लिन करके ही सोने जाएं। सबसे पहले अपने पूरे फेस से मेकअप को हटा दें। और अपने फेस को अच्छी तरह साफ करके सोने जाएं। सर्दी आपकी त्वचा को शुष्क बना सकती है



और भी पढ़ें :