Diwali eye makeup : दिवाली में आंखों का Makeup करते समय इन बातों का जरूर रखें ख्याल

दिवाली पार्टी के लिए तैयारियां काफी दिन पहले से ही शुरू हो जाती है, ऐसे में हर लड़की एकदम परफेक्ट लुक चाहती है। बात चाहे ड्रेस की हो या आपके हेयर स्टाइल या आपके मेकअप की किसी भी चीज में लड़कियां कोई कमी नहीं रखना चाहती है। वहीं जब मेकअप की बात आती है, तो पर खासतौर पर ध्यान दिया जाता है। क्योंकि एक सही आई मेकअप की मदद से आप अपनी आंखों को मनचाहा शेप दे पाएं और उन्हें खूबसूरत दिखा सकती हैं। तो आइए जानते हैं आई मेकअप करते समय आपको किन बातों का ख्याल रखना चाहिए
1. कजरारे नैनों के बगैर मेकअप पूरा नहीं होता। इसके लिए आप अगर जैल लाईनर का उपयोग करना चाहती हैं, तो अपनी काजल पेंसिल को जेल आईलाईनर के रूप में भी प्रयोग कर सकती हैं। इसके लिए काजल पेंसिल को लाइटर के सामने कुछ सेकंड तक रखकर ठंडा करें। इसके बाद उसे लाईनर की तरह प्रयोग करें। बिल्कुल जेल आईलाईनर की तरह दिखाई देगा।

2. अगर मेकअप करने के बाद भी आपकी आंखें सूजी हुई नजर आ रही हैं, तो इसके लिए कंसीलर का आंखों के आसपास सही तरीके से प्रयोग करें। कंसीलर को आंखों के नीचे त्रिकोण आकार में लगाएं जिसका एक कोना नीचे की तरफ रहे। इस तरह से मेकअप करने के बाद आपकी आंखों की सूजन और काले घेरे दोनों ही छिप जाएंगे।
3. यदि आपकी आंखों का आकार छोटा होने के कारण आप अपनी आंखों के मेकअप से संतुष्ट नहीं हो पा रही हैं, तो आंखों में अंदर की तरफ सफेद काजल का प्रयोग करें और बाहर की तरफ काले रंग का काजल लगाएं। इसेक आलावा सफेद आईलाईनर भी आपकी आंखों को बड़ा दिखाने में मदद करेगा।

4. आप मस्कारा दो बार लगाएं सिर्फ एक बार न लगाएं, क्योंकि पहली बार में अक्सर शुरुआत की कुछ पलकें रह जाती हैं। इसलिए मस्कारा दो बार लगाना चाहिए और ऊपर ही नहीं नीचे की जो आईलैशज हैं उनमें भी मस्कारा लगाएं।




और भी पढ़ें :