शेविंग के बाद पुरुषों को लगाना चाहिए ये 5 असरदार फेस पैक

5 Face Packs For Men After Shaving
किसी खास मोके व ऑफिस में दिखने के लिए पुरुष अक्सर शेव करते हैं। करते हुए उनकी त्वचा की परत भी छील जाती है, कभी त्वचा पर कट लग जाते है तो कई बार ये बाहर से देखने पर नजर नहीं आते हैं। लेकिन शेविंग के बाद पुरुषों की त्वचा को भी देखभाल की जरूरत होती है। आइए, हम आपको 5 ऐसे बताते हैं जिन्हें शेविंग के बाद लगाने से आपकी स्किन मुलायम हो जाएंगी -


खीरा, ओटमील और दही को मिलकार फेस पैक तैयार करें फिर शेविंग के बाद इसे अपने चेहरे पर लगाकर 30 मिनट तक रखें। इस फेस पैक से चेहरे पर चिकनाहट और ठंडक रहती है।

हल्दी पाउडर, मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। अब शेविंग के बाद इसे चेहरे पर लगाएं, इससे त्वचा को नमी मिलती है और शेव के बाद अगर चेहरे पर कट के निशान आए हो तो वे खत्म हो जाते है।

3 फेस पैक -
शेविंग के बाद शहद को चेहरे पर लगाएं और इसे 20 से 30 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर इसे गर्म पानी से धो लें।

जिन पुरुषों की त्वचा रूखी है तो उन्हें केले में दही और शहद मिलाकर फेस पैक तैयार करना चाहिए। अब इसे चेहरे पर लगाकर 10-20 मिनट तक छोड़े दें। आपकी त्वचा एकदम तरोताजा हो जाएगी।

पपीते में एक खास तरह का एंजाइम होता है, जो मृत त्वचा को हटाने और गंदगी को दूर करने में मदद करता है। पपीता फेस पैक सनबर्न और त्वचा की खुजली को भी खत्म करने में सहायक है।

 

और भी पढ़ें :