कोरोना वायरस को लेकर ऑटोमोबाइल कंपनियों का बड़ा फैसला, नहीं होगा प्रोडक्शन

पुनः संशोधित सोमवार, 23 मार्च 2020 (09:20 IST)
नई दिल्ली। के संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से यात्री वाहन बनाने वाली कंपनियों महिंद्रा एंड महिंद्रा, हीरो मोटोकॉर्प, होंडा मोरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया और सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया ने अपने-अपने संयंत्रों में करने का निर्णय लिया है।
महिंद्रा ने यहां जारी एक बयान में कहा कि उसके लिए कर्मचारियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य पहली प्राथमिकता है और इसी को ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र में कोरोना के संक्रमण को देखते हुए नागपुर, चाकन के साथ ही मुंबई के कांदीवली स्थित संयंत्रों और कार्यालयों को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। चाकन में सोमवार रात से उत्पादन बंद होगा जबकि अन्य संयंत्रों में उत्पादन बंद किया जा चुका है।
दोपहिया वाहन बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने देश-विदेश स्थित अपने सभी संयंत्रों को बंद कर दिया है। उसने भारत के साथ ही कोलंबिया और बांग्लादेश स्थित विनिर्माण इकाइयों के साथ ही नीमराना के ग्लोबल पार्ट्स सेंटर में भी 31 मार्च तक उत्पादन बंद कर दिया है।
दोपहिया वाहन बनाने वाली देश की दूसरी बड़ी कंपनी होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर ने भी देश में स्थित अपने चारों संयंत्रों में अगले आदेश तक उत्पादन बंद कर दिया है। दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी सुजुकी मोटर साइकल ने भी गुरुग्राम स्थित अपने संयंत्र में अगले आदेश तक विनिर्माण बंद कर दिया है।



और भी पढ़ें :