अमेरिका में 24 घंटे में Corona Virus से 100 से ज्यादा लोगों की मौत, 30,000 लोग संक्रमण के शिकार

Last Updated: सोमवार, 23 मार्च 2020 (09:49 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका में पिछले 24 घंटे में से 100 से ज्यादा लोगों की हुई है। देश में इस बीमारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 417 हो गई है। जॉन हॉपकिन्स विश्वविद्यालय ने यह आंकड़ा जारी किया। अमेरिका में कम से कम 30,000 लोग इस विषाणु से संक्रमित हुए हैं।
ALSO READ:
इटली में 651 और अमेरिका में 100 लोगों की मौत, एंजेला मर्केल क्वारंटीन में गईं
अब तक सबसे अधिक न्यूयॉर्क (114 मौतें), वॉशिंगटन (94 मौतें) और कैलीफोर्निया (28 मौतें) प्रांत प्रभावित हुए हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच न्यूयॉर्क में आगामी कुछ दिनों में अस्पताल में मरीजों के उपचार के लिए आवश्यक उपकरणों की कमी होने की आशंका है।
न्यूयॉर्क के मेयर बिल डी ब्लासियो ने कहा कि अमेरिका में के सबसे अधिक मामले न्यूयॉर्क में ही सामने आए हैं। डी ब्लासियो ने कहा कि यदि हमें आगामी 10 दिन में और वेंटिलेटर नहीं मिले तो लोग मारे जाएंगे।
ALSO READ:
: अमेरिका में 1 हजार अरब डॉलर के राहत पैकेज को जल्द मंजूरी
उन्होंने आगाह किया कि अभी और बुरा समय आने वाला है और उन्होंने इस महामारी को 1930 की महामंदी के बाद का सबसे बड़ा घरेलू संकट करार दिया।
ट्रंप बोले चीन ने नहीं चेताया : राष्ट्रपति ने कहा है कि वे चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के कारण चिंतित हैं, क्योंकि चीन समय रहते अमेरिका को वायरस को लेकर आगाह कर सकता था।

ट्रंप ने कहा कि मैं चीन से थोड़ा परेशान हूं। मैं उनके साथ ईमानदार हूं। मैं राष्ट्रपति जिनपिंग और उनके देश का सम्मान करता हूं। उन्हें हमें इस बारे में बताना चाहिए था। अमेरिका ने चीन में विशेषज्ञों को भेजने की पेशकश की थी, लेकिन चीन के कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।


और भी पढ़ें :