क्या लाया है जनवरी 2020 आपकी राशि के लिए


* 2020 : जनवरी 2020 कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए
मेष : मेष राशि वालों के लिए यह माह आर्थिक उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। व्यापार में सफलता मिलेगी। नौकरी में समांतर लोगों से परेशानी आएगी। कृषि ठीक-ठीक रहेगी। माता के स्वास्थ्य में परेशानी रहेगी। बहन के परिवार में मांगलिक कार्य होंगे। किसी तीर्थयात्रा के योग हैं। मित्र से आर्थिक सहायता प्राप्त होगी।

दिनांक, 2, 10 शुभ हैं, 3 अशुभ है।
देवी आराधना लाभप्रद रहेगी।

वृषभ : वृषभ राशि वाले जातकों के लिए यह माह परेशानी वाला रहेगा। व्यापार में हानि हो सकती है। कृषि में परेशानी रहेगी। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं। भाई के परिवार में पुत्ररत्न की प्राप्ति होगी। किसी सामाजिक पद से त्यागपत्र देना पड़ेगा। स्वयं के स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा, अन्यथा कष्ट हो सकता है। आय से ज्यादा खर्च होगा। सूर्य के कारण संतान संबंधी तकलीफ आ सकती है।

दिनांक, 9, 21 शुभ हैं, 5 अशुभ है।
सूर्य आराधना लाभप्रद रहेगी।

मिथुन : मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह माह कोर्ट-कचहरी की विजय प्राप्ति वाला रहेगा। व्यापार ठीक-ठीक रहेगा। कृषि में सफलता मिलेगी। नौकरी में अधिकारी से सहयोग प्राप्त होगा। शनि के कारण सांस संबंधी तकलीफ हो सकती है। ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा। किसी महात्मा के सान्निध्य में ज्ञान प्राप्ति की ओर ध्यान जाएगा।
दिनांक, 4, 20 शुभ हैं, 11 अशुभ है।
शनि आराधना लाभप्रद रहेगी।

कर्क : कर्क राशि वाले जातकों के लिए यह माह राजनीति में सफलता वाला रहेगा। व्यापार में लाभ मिलेगा। कृषि में बहुत परेशानी आएगी। नौकरी में दोनों वर्गों से परेशानी आएगी। घर-परिवार में आपसी तालमेल बढ़ेगा। किसी दूर के रिश्तेदार से आपसी तालमेल में दूरी होगी। माता की तीर्थयात्रा होगी। पत्नी को स्वास्थ्य में परेशानी आ सकती है। राहु के कारण राजनीति में उच्च पद न मिलते हुए छोटा पद मिलेगा।

दिनांक : 13, 22 शुभ हैं, 6 अशुभ है।
राहु के जाप लाभप्रद रहेगा।

सिंह : सिंह राशि वाले जातकों के लिए यह माह जीवनसाथी की उन्नति वाला रहेगा। व्यापार में उतार-चढ़ाव रहेगा। कृषि ठीक-ठीक रहेगी। नौकरी में उन्नति के योग बनेंगे।। संतान के विवाह के योग बनेंगे। किसी धार्मिक पुरुष के संपर्क में आकर धर्म के प्रति रुचि बढ़ेगी। आर्थिक स्थिति में जीवनसाथी के कारण भाग्य उदय होगा। ससुराल पक्ष में परेशानी रहेगी।

दिनांक, 5, 23 शुभ हैं, 19 अशुभ है।
केतु के जप लाभप्रद रहेगा।

कन्या : कन्या राशि वाले जातकों के लिए यह माह पद-प्रतिष्ठा वाला रहेगा। व्यापार ठीक-ठीक रहेगा। कृषि अच्छी रहेगी। नौकरी में परिवर्तन के योग हैं। कोर्ट-कचहरी के झमेले में न पड़ें। किसी अनजान व्यक्ति से परेशानी हो सकती है। पिता के स्वास्थ्य में परेशानी रहेगी। धार्मिक यात्रा होगी। संतान संबंधी मांगलिक कार्य होंगे। किसी यात्रा में आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। जीवनसाथी को मानसिक परेशानी रहेगी।

दिनांक 4, 16 शुभ हैं, 7 अशुभ है।
गुरु आराधना लाभप्रद रहेगी।

तुला : तुला राशि वाले जातकों के लिए यह माह व्यापार वृद्धि वाला रहेगा। नौकरी में परेशानी आएगी। कृषि सामान्य रहेगी। जीवनसाथी से परेशानी रहेगी। स्वयं के स्वास्थ्य में परेशानी हो सकती है। किसी दूसरे राज्य से आर्थिक लाभ मिलेगा। पिता को सिर संबंधित तकलीफ रहेगी। मामा पक्ष से मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। पुराने साथी से सहयोग प्राप्त होगा।

दिनांक 8, 24 शुभ हैं, 2 अशुभ है।
कृष्ण की आराधना व भजन लाभप्रद रहेगा।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि वालों के लिए यह माह भौतिक सुख-सुविधा वाला रहेगा। व्यापार में अच्छा लाभ मिलेगा। कृषि अच्छी रहेगी। नौकरी में साथियों व अधिकारियों से अच्छा तालमेल रहेगा। माता-पिता की तीर्थयात्रा होगी। पत्नी को स्वास्थ्य की तकलीफ रहेगी। बहन के घर में धार्मिक अनुष्ठान होगा। भाई को आर्थिक परेशानी रहेगी। किसी दूर के रिश्तेदार से वर्षों बाद मुलाकात होगी, जो लाभप्रद रहेगी।

दिनांक 7, 25 शुभ हैं, 14 अशुभ है।
राम स्तुति लाभप्रद रहेगी।

धनु : धनु राशि वाले जातकों के लिए यह माह संतान सुख वाला रहेगा। व्यापार में परेशानी आएगी। कृषि सामान्य रहेगी। नौकरी में सफलता मिलेगी। पिता को समाज से सम्मान प्राप्त होगा। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। घर में धार्मिक आयोजन होगा। किसी दूसरे समाज से सम्मान प्राप्त होगा। न्याय संबंधी कार्य होंगे। स्थान परिवर्तन के साथ अच्छा सुधार होगा।

दिनांक 10, 19 शुभ हैं, 17 अशुभ है।
शिव-शक्ति आराधना लाभप्रद रहेगी।

मकर : मकर राशि वाले जातकों के लिए यह माह जीवनसाथी की परेशानी वाला रहेगा। व्यापार अच्छा चलेगा। कृषि मध्यम लाभ देगी। नौकरी में पदोन्नति हो सकती है। अन्य क्षेत्र से कमाई के साधन मिलेंगे जिसमें भाई का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। माता को मानसिक परेशानी रहेगी। पिता को स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। राहु के कारण आपके पद-प्रतिष्ठा पर आंच आ सकती है। किसी अच्छे मित्र से सहयोग प्राप्त होगा।

दिनांक 5, 18 शुभ हैं, 12 अशुभ है।
गणेशजी की आराधना लाभप्रद रहेगी।

कुंभ : कुंभ राशि वाले जातकों के लिए यह माह भूमि-भवन संबंधी लाभ वाला रहेगा। व्यापार शनै-शनै: आगे बढ़ेगा। कृषि में सामान्य लाभ मिलेगा। नौकरी में अधिकारियों से परेशानी आएगी। संतान को स्वास्थ्य संबंधी तकलीफ हो सकती है। माता-पिता की तीर्थयात्रा होगी। शनि के प्रभाव से किसी भी प्रकार के विकास में परेशानी हो सकती है। समाज में सफलता मिलेगी। भाई-बहन से सहयोग प्राप्त होगा।

दिनांक 3, 21 शुभ हैं, 8 अशुभ है।
राधा-कृष्ण की आराधना लाभप्रद रहेगी।

मीन : मीन राशि वाले जातकों के लिए यह माह पहले से अच्छा रहेगा। भूमि संबंधी झगड़े समाप्त होंगे। परिवार में आपसी तालमेल में वृद्धि होगी। व्यापार में परेशानी आएगी। कृषि सामान्य रहेगी। नौकरी में उन्नति होगी। स्वास्थ्य में विशेषकर पेट संबंधी तकलीफ रहेगी। भाई से आर्थिक सहायता प्राप्त होगी इसीलिए कहने में आकर भाई और आपके बीच में तालमेल न बिगाड़ें। धार्मिक कार्यक्रम से आर्थिक लाभ मिलेगा। पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा।

दिनांक 1, 16 शुभ हैं, 24 अशुभ है।



और भी पढ़ें :