शुक्र का राशि परिवर्तन : क्या कहते हैं आपके रोमांस के सितारे, किसे मिलेगा प्यार, कहां आएगी बहार

18 जून को होने जा रहा है, शुक्र रोमांस के देवता माने जाते हैं। आइए जानते हैं 12 राशियों का लव होरोस्कोप, शुक्र के गोचर से...
In Taurus
मेष राशि
साथी का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। साथ समय बिताने और घूमने-फिरने के भरपूर मौके प्राप्त होंगे। शादीशुदा लोगों के लिए शुक्र की गति मध्यम फलदायक रहेगी और रिश्ते में थोड़ा तनाव बना रहेगा। हालांकि स्थितियों में बदलाव आएगा और आपका रिश्ता मजबूती से आगे बढ़ेगा। आपको अपने जीवनसाथी से सामंजस्य
बिठाने के लिए परिवार के लोगों का भी साथ जरूरी होगा। प्रेम और संबंध के लिहाज से मेष राशि के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन अनुकूल रहेगा। मेष राशि के जातकों के लिए वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा।
वृषभ राशि
आपको अपने प्रिय को साथ लेकर कहीं घूमने-फिरने या एकांत में समय बिताने के मौके मिलेंगे। रोमांस जीवन के लिए काफी अनुकूल रहेगा, क्योंकि इस समय में आप अपने मन की सभी बातें अपने प्रिय से जाहिर करेंगे। आपको उनके मन की स्थिति का भी पता लग सकेगा। शुक्रदेव रोमांस में मिश्री घोल देंगे। यदि रिश्ते में कोई समस्या आ रही है, तो उससे भी मुक्ति मिलेगी। यदि आप शादीशुदा हैं, तो रिश्ते में तनाव के बावजूद भी प्रेम बरकरार रहेगा और रोमांस के अवसर भी आएंगे, लेकिन आपको रिश्तों में विश्वसनीयता रखना होगी। अपने जीवनसाथी से सीधी और स्पष्ट बात करें ताकि आपके बीच कोई गलतफहमी ना रहे और आपका रिश्ता मजबूती से आगे बढ़े।

मिथुन राशि
रोमांस की दृष्टि से शुक्र का राशि परिवर्तन शानदार रहने वाला है। शादीशुदा जिंदगी में उतार-चढ़ाव चलते रहेंगे। रोमांस में आपका रिश्ता मजबूत रहेगा। खासतौर पर
इस समय रिश्तों में परस्पर समझ बढ़ेगी। यदि आप शादीशुदा हैं, तो स्थिति थोड़ी सी कमजोर हो सकती है क्योंकि इस समय में आपका जीवनसाथी परिवार पर ज्यादा ध्यान देगा, इससे आपके बीच हल्की सी खटास आ सकती है। हालांकि स्थिति फिर से बदल जाएगी। शुक्र का राशि परिवर्तन में एक-दूसरे के लिए आप भरपूर उपहार खरीदेंगे।
कर्क राशि
रोमांस के लिहाज से शुक्र का राशि परिवर्तन बहुत धमाकेदार होगा, इस समय में आपको रोमांस के भरपूर अवसर मिलेंगे। इस समय अगर किसी को प्रपोज करने जा रहे हैं तो सफलता मिलने के काफी प्रबल योग हैं। रिश्तों को मजबूत बनाने का प्रयास करना चाहिए। रोमांस के सितारे रंगीन होते नजर आ रहे हैं। कई सुंदर पल आपकी जिंदगी में इस दौरान इंद्रधनुषी रंग भरेंगे। शादीशुदा जातकों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन मिलाजुला रह सकता है और अगर आपने स्थितियों को धैर्य से नहीं संभाला, तो रिश्ते में अलगाव की स्थिति आ सकती है। वैसे ज्यादा संभावना इस बात की है कि आपका संवेदनशील स्वभाव हालात पर विजय पा लेगा। हर मोर्चे पर सब कुछ संभाल कर रखा है तो शुक्र का राशि परिवर्तन आपके लिए शुभ है।

सिंह राशि
शुक्र का राशि परिवर्तन सामान्य रहेगा लेकिन जैसे-जैसे समय आगे बढ़ेगा आपके रोमांस के सितारे भी चमकेंगे। शुक्र का राशि परिवर्तन आपके लिए काफी अच्छे अवसर लेकर भी आएगा। इस समय रिश्ते में नजदीकियां बढ़ने लगेंगी। शुक्र गोचर के अंत में आपकी रोमांस लाइफ में काफी शानदार संकेत मिल रहे हैं। जो विवाहित हैं, उनके लिए गोचर उतार-चढ़ाव से भरा रह सकता है और ऐसी संभावना है कि आपके जीवनसाथी की सेहत आपके रिश्तों में समस्या उत्पन्न करें, इसलिए उनकी देखभाल करें और रिश्ते को बेहतर बनाने का प्रयास करें।
कन्या राशि
रोमांस के मामले में शुक्र का राशि परिवर्तन आपको आजमा सकता है। लेकिन धैर्य रखिएगा सितारे आपके पक्ष में ही होंगे। दिल टूटने की नौबत आ सकती है, आपका अपने पार्टनर से मतभेद गहरा सकता है। अगर आपको लगता है कि बात आपकी तरफ से संभाली जा सकती है तो माफी मांगने में पीछे न हटें। अच्छा साथी किस्मत से मिलता है। गलतफहमियां दूर होंगी और जैसा कि हमने पहले कहा है सितारे आपके पक्ष में ही फैसला सुनाएंगे। गोचर के अंत तक आपको अपने रोमांटिक पार्टनर के साथ खूब मिलने-जुलने का अवसर मिलेगा। शादी हो चुकी है तो इस साल कोई खुशखबरी मिलेगी। अपने जीवनसाथी की भावनाओं का ख्याल रखिए, हो सकता है पास होते हुए भी वह आपसे दूरी महसूस कर रहा हो। उनकी कद्र कीजिए और उपहारों के लेनदेन में उत्साही बने रहिए। रोमांस के सितारे खुशनुमा लग रहे हैं, बस थोड़ा ख्याल रखिए।


तुला राशि
रोमांस के लिहाज से शुक्र का राशि परिवर्तन आपके लिए अच्छी रहेगा। साथी का भरपूर प्यार मिलेगा। आप दोनों एक दूजे को समझने की कोशिश करेंगे। जिन्होंने अब तक प्रपोज नहीं किया है वो शुक्र का राशि परिवर्तन में ही कर लें क्योंकि बाद में सितारे आपके फेवर में नहीं जा रहे हैं। जिनका अफेयर परवान चढ़ चुका है वे
'कूल' रहेंगे, हालांकि शादी के योग अभी नहीं बन रहे हैं लेकिन ब्रेकअप भी नहीं होगा क्योंकि तुला राशि के लोग रिश्ते निभाने की कला में माहिर होते हैं। यदि आप शादीशुदा हैं, तो शुक्र राशि परिवर्तन के दौरान वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। जीवनसाथी आपके लिए भी सफलता की राह रोशन करेगा। उनकी सलाह आपके बहुत काम आएगी और आप आगे बढ़ेंगे।
वृश्चिक राशि
शुक्र राशि परिवर्तन वृश्चिक राशि के लिए प्यार की बहारों का मौसम लेकर आ रहा है। आपके लिए शुक्र का राशि परिवर्तन एक खूबसूरत और यादगार समय हो सकता है, अगर आप रोमांस के सितारों के इशारे समझकर आगे बढ़ें। आपके जीवन में वह शख्स आ सकता है जिसका आपको बेसब्री से इंतजार है। रोमांस के सितारे आपके पक्ष में बने हैं और हर ग्रह आपके अनुकूल है। अगर प्यार परवान चढ़ चुका है तो आप हमेशा के लिए एक-दूजे के हो जाएंगे। शादी की बात चल सकती है। जिनकी लाइफ में प्यार के फूल नहीं खिले हैं हो सकता है मॉनसून की यात्रा के दौरान उनकी अपने साथी से मुलाकात हो और मुलाकात नजदीकियों में बदल जाए। प्यार एक सच्चा बंधन है, इसलिए इसमें ईमानदारी रखेंगे, तो शुक्र का राशि परिवर्तन आपके लिए बहुत कमाल का रहने वाला है।


धनु राशि

रोमांस के हिसाब से शुक्र का राशि परिवर्तन अच्छा रहने वाला है। प्यार की गहराई बढ़ेगी। आप एक-दूजे के काफी करीब आएंगे। रिश्ते को मजबूती से आगे बढ़ाएंगे। अगर आपका कोई लव पार्टनर नहीं है तो भी शुक्र का राशि परिवर्तन उम्मीदों वाला है अगर आप रोमांस में हैं तो रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी, हालांकि शादी के योग कमजोर हैं, थोड़ा इंतजार करना होगा, पर शुक्र राशि परिवर्तन में आप संबंधों को मजबूत बनाने में बिताएं, सितारे अनुकूल हैं। आप शादीशुदा हैं तो आपके लिए भी लाइफ शानदार है। आप दोनों की आपसी समझ विकसित होगी और आप इस रिश्ते के साथ जुड़ी जिम्मेदारियां निभाने में कोई कसर नहीं रखेंगे।

मकर राशि
मकर राशि के लोग खामोशी से प्यार करने में विश्वास रखते हैं लेकिन अपने साथी के लिए आपको जुबान खोलनी ही होगी ताकि रिश्तों में गलतफहमियां न पनप सकें। आपका दिल मक्खन जैसा है लेकिन पर्सनालिटी थोड़ी सख्त है इसलिए लोग अक्सर आपको समझ नहीं पाते हैं। सच तो यह है कि आपको रोमांस करना भी नहीं आता है लेकिन शुक्र के राशि परिवर्तन में आपको यह खूबी अपने में विकसित करनी होगी। अपने पार्टनर को खूब खुश रखिए। अपनी भावनाओं को खुलकर अभिव्यक्त कीजिए, शुक्र का राशि परिवर्तन बेहतरीन हैं, सितारे कह रहे हैं कि साथी के साथ मधुर समय बितेगा। अगर आप शादीशुदा हैं तो थोड़ी सी सावधानी बरतनी होगी, क्योंकि इस समय आप दोनों के विचारों में भिन्नता होने के कारण दिक्कतें बढ़ सकती हैं, लेकिन उसके बाद स्थितियां फिर से अच्छी हो जाएंगी।

कुंभ राशि
आप स्वभाव से भावुक और रोमांटिक हैं।आपको प्यार को व्यक्त करने का सलीका आता है। अपने प्यार को पाने के लिए आप किसी भी हद तक जा सकते हैं। शुक्र के राशि परिवर्तन में आपको मनचाहा साथी मिलेगा और आपकी उनसे खूब जमेगी। अगर पहले से अफेयर चल रहा है तो थोड़ी गोपनीयता जरूर रखें क्योंकि आपके विरोधी इस समय सक्रिय रहेंगे। आप अपनी तानाशाही व शक करने की आदत पर नियंत्रण कर लें तो आपकी रोमांटिक लाइफ में कई रंगीन पल आएंगे। साथी के साथ खूब वक्त बिताने का मौका मिलेगा। प्यार के मामले में आप पजेसिव हैं लेकिन थोड़ा बड़ा दिल रखें। आपका साथी आपको बहुत प्यार करता है, भरोसा रखें। शुक्र राशि परिवर्तन में साथी से मनचाहे तोहफे मिलेंगे। अगर आप शादीशुदा हैं तो जिम्मेदारियों के बीच भी आप जीवनसाथी के लिए खूब सारा समय निकाल लेंगे।

मीन राशि
मीन राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर मिलाजुला है। प्रेमियों की शादी तो हो जाएगी लेकिन शादीशुदा लोगों के प्रेम में अड़चनें आ सकती हैं। इस साल आप अपने दिल की बात पार्टनर को कह पाएंगे। अगर अफेयर चल रहा है तो रिश्तों में मजबूती आएगी और शादी होने की भी मधुर संभावना भी बन रही है। अपने साथी से तीखा बोलने से बचें, आपका प्यार उनकी ताकत है। प्यार जताने का कोई भी अवसर हाथ से न जाने दें। गोचर आपको कोई बड़ी खुशी दे सकता है।
लेकिन कुछ तनाव भी
बढ़ सकता है, रिश्ते में अलगाव की स्थिति भी आ सकती है, लेकिन धैर्य रखें गो चर के अंत तक प्रेम की किरणें फिर से जगमगाने लगेंगी। खुशियां आपको मिलेंगी। हमारी सलाह यही है कि बहुत सोच-समझकर ही कोई बात बोलें वरना आपकी कड़वी वाणी खेल बिगाड़ सकती है। सारा खेल जुबान का ही है। अगर इस पर कंट्रोल कर लिया तो अलगाव से बच जाएंगे।




और भी पढ़ें :