शनिवार, 13 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. ज्योतिष 2024
  4. Tula Rashi Varshik Rashifal 2024 in vedic jyotish
Written By
Last Updated : सोमवार, 4 दिसंबर 2023 (18:02 IST)

तुला राशि राशिफल 2024 : आने वाला भविष्य कैसा रहेगा, जानिए भविष्यवाणी

तुला राशि राशिफल 2024 : आने वाला भविष्य कैसा रहेगा, जानिए भविष्यवाणी - Tula Rashi Varshik Rashifal 2024 in vedic jyotish
Libra zodiac sign Tula Rashi bhavishyafal 2024 : यदि आपका जन्म 23 सितंबर से 22 अक्टूबर के बीच हुआ है तो सूर्य राशि के अनुसार आपकी राशि तुला है। चलिये जानते हैं कि वर्ष 2024 में कैसा रहेगा आपका भविष्य। कैसी रहेगी आपकी नौकरी, व्यापार चलेगा या नहीं, प्यार का मीटर अप रहेगा या डाउन, जीवनसाथी के साथ बनेगी या नहीं। आर्थिक समस्या का हल होगा या नहीं और कैसी रहेगी नए वर्ष में आपकी सेहत।
करियर, शिक्षा, नौकरी और व्यापार : वर्षारंभ में शुक्र दूसरे भाव में, पूरे वर्ष शनि पंचम भाव में, वर्ष के प्रारंभ में गुरु सप्तम भाव में गोचर करेगा। यह स्थिति शुभ है। फिर गुरु के अष्टम भाव में जाने से कामकाज में कुछ परेशानियां खड़ी होंगी, लेकिन राहु के छठे भाव में भ्रमण करने से यह परेशानी दूर होगी। केतु का 12वें भाव में भ्रमण परेशानी खड़ी करेगा लेकिन अंत में सफलता दिलाएगा। नौकरी और व्यापार में स्थायी परिवर्तन के योग हैं। शिक्षा में भी बदलाव के संकेत हैं। विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष चुनौतियों से भरा रहने वाला है। आपके व्यापार में मजबूत आएगी। पंचम भाव का शनि नौकरी में अच्छे योग बनाएगा लेकिन आपको कड़ी मेहनत करना होगी। देव गुरु बृहस्पति की कृपा से और शनि महाराज की उपस्थिति से नई नौकरी प्राप्त होने के योग भी हैं।
रिश्ते और परिवार : प्रेम संबंधों के लिए दूसरे भाव में शुक्र अच्छे संकेत दे रहा है लेकिन वर्ष के बीच में समस्याएं हो सकती हैं। घर-परिवार में वर्ष के आरम्भ में मांगलिक कार्य, विवाह, जन्मोत्सव संपन्न होंगे लेकिन आपके परिवार के सदस्यों के साथ मतभेद भी रहेंगे। आप क्रोध पर काबू रखें। समझदारी से काम लेंगे तो धन सम्पत्ति और सुविधाओं का विस्तार होगा। अविवाहित हैं तो विवाह के योग बन रहे हैं। संतान पक्ष की ओर से यह अनुकूल समय है। वैवाहिक संबंधों के लिए वर्ष की शुरुआत अनुकूल रहेगी।
आर्थिक स्थिति : बृहस्पति जब अष्टम भाव में जाएंगे तब खर्चों में बढ़ोतरी होने के योग बनेंगे। इस वर्ष आपको बड़े उद्देश्यों पर पूंजीगत व्यय भार बढ़ेगा, दूसरी ओर कार्य क्षेत्र में बाधाओं के कारण आय में विलम्ब हो सकता है। आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहने के आसार है। आपको अभी से ही बचत पर ध्यान देने की जरूरत है। 
 
सेहत : बृहस्पति के सप्तम भाव में रहकर प्रथम, तृतीय और एकादश भाव को देखेंगे जिससे आपका स्वास्थ्य सुधरेगा। राहु पूरे महीने छठे भाव में बने रहेंगे इसलिए स्वास्थ्य समस्याएं सामने आएंगी लेकिन बृहस्पति के कारण आती-जाती रहेंगी। कुल मिलाकर सेहत सामान्य बनी रहेगी। आपको ब्लड प्रेशर, पित्त संबंधी व्याधि, डायबिटीज, लीवर संबंधी व्याधि एवं कार्य क्षमता में कमी का अनुभव हो सकता है।
तुला राशि के लिए ज्योतिष के उपाय :-
- गुरुवार को चने की दाल, पीले कपड़ा, पीला फूल, बेसन के लड्डू या गुड़ को पीले कपड़े में बांधकर भगवान को अर्पण करें।
- शनिवार को किसी शनि मंदिर में शाम के समय जाकर छाया दान करें।
- हनुमान चालीसा का पाठ करते रहें।