शुक्र का मिथुन राशि में प्रवेश : 3 बड़े ग्रह एक साथ, क्या होगा आपका हाल


29 जून 2019 से शुक्र ग्रह का मिथुन राशि में गोचर हो गया है। यह परिवर्तन 12 राशियों के लिए शुभ और अशुभ फल लेकर आया है। सबसे बड़ी बात यह कि शुक्र, सूर्य और राहु तीनों खास ग्रह एक साथ हैं। इस ग्रह परिस्थिति का क्या और कैसा असर होगा आपकी राशि पर आइए जानते हैं...

मेष
शुक्र का यह गोचर आपके लिए सफलता के साथ-साथ धन लाभ के योग बना रहा है। इस समय आप स्वयं को सम्मानित महसूस कर सकते हैं साथ ही आपमें सहयोग की भावना भी बढ़ने के आसार हैं। कामकाज के लिए यात्रा के योग हैं जिसमें सफलता संभव है।

वृषभ
धन भाव में शुक्र के आने से आपकी कम्यूनिकेशन स्किल काफी बेहतर रहने के आसार हैं। आर्थिक स्थिति
को बेहतर बनाने के लिए भी आपके दिमाग में नए विचार उत्पन्न हो सकते हैं। रोमांटिक लाइफ के लिये भी यह समय अच्छा रहेगा। शुक्र पार्टनर के साथ आपके रिश्तों में मधुरता लाने के संकेत कर रहे हैं।
मिथुन
आर्थिक रूप से यह समय आपके लिए बहुत अच्छा रहने के आसार हैं। जो जातक अपनी लाइफ में किसी पार्टनर के इंतजार में हैं उनका इंतजार खत्म हो सकता है। उनके दिल पर किसी खास की दस्तक हो सकती है। इस समय आप प्यार में उम्र की सीमा को भी पार कर सकते हैं।

कर्क
जो जातक धन के अभाव में अपना व्यवसाय शुरु करने में परेशानी महसूस कर रहे हैं उन्हें राहत मिल सकती है। प्रयास करने पर आपको किसी सरकारी संस्थान से ऋण मिलने की संभावनाएं भी नज़र आ रही हैं। आपके जीवन में प्यार का फूल खिल सकता है। पार्टनर से भी आपको पूर्ण सहयोग मिलने के आसार हैं।
सिंह
खर्चों में कमी आने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आने के संकेत हैं। यदि पिछले कुछ समय से बचत करने में आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है तो इस समय बचत करने में कामयाबी मिल सकती है। परिजनों का आपको भरपूर सहयोग मिलने के आसार हैं। प्रोफेशनली भी यह समय आपके लिए अच्छा रह सकता है।

कन्या
कार्यस्थल पर कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। इस समय आपके लिये एकाग्रता व दृढ़ निश्चय ही सफलता की कूंजी हैं। हालांकि आपको सुस्ती अपनी जकड़ में लेने के लिये प्रयासरत रहेगी लेकिन सफलता पाने व अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने के लिये आपको आलस्य का त्याग तो करना ही पड़ेगा। रोमांटिक लाइफ में पार्टनर का सहयोग मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। शुक्र आपके लिये धन प्राप्ति के अवसर भी लेकर आ सकते हैं।
तुला
शुक्र आपके लिए बहुत ही सौभाग्यशाली समय के संकेत कर रहे हैं। हालांकि हमारी सलाह है कि सिर्फ भाग्य के भरोसे बैठने से भी कुछ हासिल नहीं होगा। भाग्य भी आपका साथ तभी देगा जब आप अच्छी नियत से कड़ी मेहनत करेंगें। रोमांटिक लाइफ में पार्टनर के साथ रिश्ते मधुर बने रहने की उम्मीद कर सकते हैं। स्वास्थ्य भी बेहतर रहने के आसार हैं।

वृश्चिक
दांपत्य जीवन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। विशेषकर जीवनसाथी की सेहत को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं। संभव है आप मानसिक तौर पर भी थोड़ा विचलन महसूस करें। निर्णय लेने में परेशानी महसूस कर सकते हैं। वित्तीय नुकसान भी आपको झेलना पड़ सकता है। जीवन के हर पहलू पर आपको ध्यान देने की आवश्यकता है।
धनु
आपके पार्टनर की इच्छाशक्ति कमजोर रहने के आसार हैं इसलिए हो सकता है उन्हें आपके सहयोग की अपेक्षा रहे। कामकाजी जीवन की बात करें तो शुक्र का यह गोचर आपके लिए सामान्य बना रहेगा। स्वयं के स्वास्थ्य को लेकर बेफिक्र हो सकते हैं।

मकर
इस समय आपके शत्रुओं की संख्या में इजाफा हो सकता है। बच्चों के भविष्य की चिंता भी आपको सता सकती है। कुछ समय के लिए धन के प्रवाह में कमी आ सकती है। प्रोफेशनली यह समय आपके लिये मोर्चा संभालने का है यानि अपने काम पर ध्यान दें और जो लोग आपके काम में खामियां ढूंढने को तत्पर रहते हैं उन्हें किसी प्रकार का अवसर न दें।
कुंभ
यह समय आपके लिए नाम व प्रसिद्धि पाने के अवसर लेकर आ सकता है। धन लाभ के योग भी शुक्र आपके लिए बना रहे हैं। इस समय आप स्वयं को राजा के समान समझ सकते हैं। इस समय आप कम में बहुत ज्यादा पाने की उम्मीद रख सकते हैं। आपकी थोड़ी सी मेहनत आपको बड़ी सफलता दिला सकती है। रोमांटिक लाइफ में भी रिश्ते सौहार्दपूर्ण रहने के आसार हैं।

मीन
जो जातक लंबे समय से घर या गाड़ी पाने का सपना संजो रहे हैं उनके लिए यह समय बेहतर रह सकता है। कार्योन्नति की उम्मीद भी कर सकते हैं हालांकि हो सकता है गति अपेक्षानुसार न रहे। इस समय यदि यात्रा करने से बचें तो बेहतर है यदि आवश्यक हो तो सतर्कता के साथ ट्रैवल करें।

 

और भी पढ़ें :