श्रीलंका से छिनी एशिया कप की मेजबानी, पिछली बार की तरह इस देश में होगा टूर्नामेंट

Last Updated: मंगलवार, 16 अगस्त 2022 (19:31 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई: बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरूवार को यहां कहा कि संयुक्त अरब अमीरात में कराया जायेगा जिसे पहले श्रीलंका में कराया जाना था। > गांगुली ने यहां बोर्ड की शीर्ष परिषद की बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, ‘‘एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होगा क्योंकि यही ऐसी जगह है जहां बारिश नहीं हो रही होगी।’’> श्रीलंका क्रिकेट ने बुधवार को एशियाई क्रिकेट परिषद (एससीसी) को सूचित किया था कि देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के चलते बोर्ड एशिया कप टी20 के आगामी चरण की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं होगा।
Asia Cup Cricket Final" width="740" />

श्रीलंका क्रिकेट ने मौजूदा संकट के कारण हाल में लंका प्रीमियर लीग के तीसरे चरण को भी स्थगित कर दिया था।एशिया कप (टी20) का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर तक कराया जायेगा।

सबसे पहले 20 अगस्त से 26 अगस्त तक क्वालीफ़ायर मुक़ाबले खेले जाएंगे, जिसमें हॉन्ग-कॉन्ग, कुवैत, सिंगापोर और यूएई जैसे देश हिस्सा लेंगे। अफ़गानिस्तान, बांग्लादेश, भारत, और श्रीलंका ने इस टी20 टूर्नामेंट के लिए सीधा क्वालीफ़ाई किया है। इस टूर्नामेंट में भी भारत पाकिस्तान की भिडंत होगी ही।

गौरतलब है कि पिछला एशिया कप भी संयुक्त अरब अमीरात में खेला गया था। साल 2018 के इस टूर्नामेंट में भारत ने अंतिम गेंद पर जीता था। दिलचस्प बात यह है कि इस टूर्नामेंट में भारत के कप्तान रोहित शर्मा थे।



और भी पढ़ें :