स्पॉट फिक्सिंग के आरोप बेहुदा : पोंटिंग

नई दिल्ली| वार्ता| पुनः संशोधित गुरुवार, 3 मार्च 2011 (12:22 IST)
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने उनकी टीम के खिलाफ लगे स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों को बकवास करार देते हुए कहा है कि यह सब सिर्फ अखबारों का ख्याली पुलाव था।

पोंटिंग ने 'हैडलाइंस टुडे' में कैप्टंस कार्नर में सौरव गांगुली से विशेष साक्षात्कार में कहा 'टीम में हम सभी इस बात को सुनकर हँस पड़े थे। मुझे नहीं लगता कि आईसीसी कोई जाँच चाहती है। यह केवल अखबारों में चर्चा की बात थी।'

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि जिम्बाब्वे के खिलाफ दो ओवर बाद हम बिना कोई विकेट खोए पाँच रन पर थे। ऐसे में खिलाड़ियों पर उँगली उठाना बहुत ही गलत बात है। इसलिए हम हँस पड़े कि यह सब क्या बकवास है। हमें ऐसी बातों को लेकर कोई चिंता नहीं है। हम भ्रष्टाचार रोधी नियमों के बारे में सही और गलत को लेकर सब जानते हैं। मुझे अपने खिलाड़ियों पर पूरा यकीन है।
पोंटिंग ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले बल्लेबाजी कराने के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि यह टीम की रणनीति का हिस्सा था। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से यह एक रणनीति थी। हमारे पास ओपनिंग में दो ऐसे बल्लेबाज हैं जो तेजी से रन बना सकते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है कि हम पहले मैच में उनकी गेंदबाजी से चौंक गए थे।

हमारा ग्रुप में ऐसी टीमों से मुकाबला है जिनके पास मध्य ओवरों में अच्छा स्पिन गेंदबाजी विकल्प है। हम अपने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को मध्य ओवरों में चाहते थे और यह रणनीति काम कर गई। (वार्ता)




और भी पढ़ें :