मातम में बदली पिकनिक की मौज

बुरहानपुर | Naidunia| पुनः संशोधित सोमवार, 2 जनवरी 2012 (00:47 IST)
हमें फॉलो करें
समीपस्थ झाँझर जलाशय में रविवार को नए साल के मौके पर मनाने आए एक परिवार की खुशियाँ में तब्दील हो गई। तालाब में नहाते समय 16 वर्षीय की डूबने से हो गई।


नववर्ष के उपलक्ष्य में जिला पुलिस लाइन से बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों के परिवार पिकनिक मनाने झाँझर जलाशय पर आए थे। शेख सईद (16) पिता वहीद अपने अन्य दो मित्रों के साथ नहाने के लिए जलाशय में गया था। तालाब में कुछ दूर जाने के बाद अचानक उसका पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में डूब गया। बालक के डूबते ही पिकनिक मनाने आए नागरिकों में हड़कंप मच गया। इस दौरान वहाँ पर कुछ पुलिस कर्मी भी थे। उन्होंने इसकी सूचना निंबोला पुलिस को दी। बड़ी देर तक बालक का शव नहीं निकला तो जैनाबाद से तैराक लाए गए। तीन घंटे की मशक्कत के बाद शव को निकाला गया। जलाशय में बड़ी मात्रा में गाद होने के कारण बचाव कार्य में दिक्कत आई। मूल रूप से ग्राम फोफनार निवासी सईद अपनेचाचा मोहम्मद हनीफ के साथ पुलिस लाइन में रह रहा था।


नहीं थे सुरक्षा के इंतजाम


हाल ही में झाँझर जलाशय में साहसिक खेल आयोजित किए गए लेकिन सुरक्षा के कोई ठोस उपाय नहीं किए गए। जलाशय के समीप वन सुरक्षा कुटीर है पर वहाँ कोई चौकीदार या तैराक की तैनाती नहीं की गई है। यहाँ आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा की जिम्मेदारी वन विभाग की है।



और भी पढ़ें :