शांति भंग करने वालों पर कड़ी नजर रखें

बुरहानपुर | Naidunia| पुनः संशोधित शुक्रवार, 2 मार्च 2012 (01:12 IST)
हमें फॉलो करें
निमाड़ के उप पुलिस महानिरीक्षक रवि गुप्ता गुरुवार को जिले के एक दिवसीय दौरे पर आए। उन्होंने पुलिस व्यवस्था का जायजा लिया एवं पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों की बैठक ली। इसमें पर्वों पर शांति भंग करने वालों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए।


कलेक्टर कार्यालय सभागृह में हुई बैठक में डीआईजी श्री गुप्ता ने आगामी 7 व 8 मार्च को होली-धुलेंडी पर्व पर कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पर्वों पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिलेभर में पुलिस बल तैनात किया जाए। संवेदनशील व अतिसंवेदनशील क्षेत्रों पर विशेष नजर रखने एवं शांति भंग करने वाले तत्वों पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा।


श्री गुप्ता ने लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत पुलिस के अंतर्गत आए एफआईआर एवं शव परीक्षण सेवा की जानकारी देते हुए इसकी समयावधि एवं प्रकरणों के निराकरण की कार्रवाई के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने थाना प्रभारियों से उनके क्षेत्र में हुए गंभीर आपराधों की जानकारी ली तथा कार्रवाई की समीक्षा की।


जल्द पकड़े जाएँगे अपराधी

पत्रकारों से चर्चा में डीआईजी श्री गुप्ता ने कहा कि जिले में पिछले दिनों हुई चोरी की वारदातों को लेकर स्थानीय पुलिस गंभीर है। अपराधियों को पकड़ने के लिए मुखबिरों एवं सुरागों के आधार पर पूछताछ की जा रही है। अपराधी जल्द ही पुलिस के शिकंजे में होंगे। लालबाग थाने में निरीक्षक की कमी पर कहा कि जल्द ही पदस्थापना की जाएगी। भोपाल में प्रशिक्षण पूर्ण होने पर सूबेदार की भी नियुक्ति की जाएगी।

बैठक के पश्चात डीआईजी खकनार पुलिस आरक्षी केंद्र पहुँचे और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। बैठक में पुलिस अधीक्षक अविनाश शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्येंद्रसिंह तोमर, अनुविभागीय पुलिस अधिकारी राकेश पुरी, निरीक्षक गोरेलाल अहिरवार, अजीत तिवारी, चन्द्रभालसिंह एवं रक्षित निरीक्षक विलासराव वाघमारे आदि उपस्थित थे। -निप्र



और भी पढ़ें :