मंत्री पुत्र ने किया थाने में तांडव

छतरपुर (भाषा) | भाषा| पुनः संशोधित रविवार, 8 जून 2008 (20:16 IST)
हमें फॉलो करें
मध्यप्रदेश के नवनियुक्त गृह राज्यमंत्री रामदयाल अहिरवार के पुत्र लक्ष्मीचंद अहिरवार (25) के खिलाफ पुलिस ने महाराजपुर के थाना प्रभारी एच.आर. पांडेय के निवास में शनिवार रात को अपने दो साथियों को लेकर जबरन घुसने, मारपीट, गालीगलौच, शासकीय संपत्ति को नुकसान पहुँचाने जैसी आधा दर्जन से अधिक आपराधिक धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।


पुलिस अधीक्षक डी. श्रीनिवास ने आज यहाँ यह जानकारी देते हुए बताया कि लक्ष्मीचंद ने कल आधी रात के आस-पास महाराजपुर थाने में टेलीफोन कर कहा कि पिताजी आने वाले हैं और घर में बिजली नहीं है, आप बिजली की व्यवस्था कराएँ। इस पर टीआई पांडेय ने उनके घर एक सिपाही भेज दिया।

महाराजपुर थाना पुलिस द्वारा समुचित ध्यान नहीं देने का आरोप लगाते हुए कुछ देर बाद लक्ष्मीचंद अपने दो साथियों को लेकर जीप से बस स्टैण्ड के निकट स्थित टीआई पांडेय के घर पहुँचा और जीप की टक्कर से फाटक तोड़ते हुए परिसर में घुस गया। वहाँ उसने पथराव कर सरकारी जीप के काँच तोड़ दिए तथा गालीगलौच करते हुए टीआई को मारने दौड़ा तभी टीआई ने अपनी रिवाल्वर निकाल ली जिसे देखकर वह और उसके साथी वहाँ से भाग खडे़ हुए।

पुलिस ने मंत्री पुत्र लक्ष्मीचंद और उसके दो साथियों के खिलाफ धारा 427 संपत्ति को नुकसान पहुँचाना, धारा 451 मारपीट, 353 सरकारी कामकाज में व्यवधान, 279 उतावलेपन से वाहन चलाना, 294 गालीगलौच, 327 पैसे अथवा किसी कीमती चीज की माँग तथा धारा 34 सामूहिक मंतव्य से वारदात को अंजाम देने का आपराधिक प्रकरण कायम कर विवेचना में लिया है।



और भी पढ़ें :