कनाडा के अप्रवासी कारोबारी ने मांगा ग्रीन कार्ड

विंटर पार्क (फ्लोरिडा)| WD| पुनः संशोधित बुधवार, 13 मार्च 2013 (19:12 IST)
हमें फॉलो करें
विंटर पार्क (फ्लोरिडा)। का विंटर पार्क मार्केट बढ़ रहा है और वे इसे पूरे देश में फैलाना भी चाहते हैं, लेकिन उन्होंने पिछले माह की मांग की थी जो कि ठुकरा दी गई। अब गेज में एक मुकदमा लगाना चाहते हैं और उनकी मांग है कि अपना फैसला बदले और उन्हें ग्रीन कार्ड दे।


उनका कहना है, 'यह बात सहज बुद्धि से परे है कि आप यहां रह रहे हैं और कारोबार बढ़ा रहे हैं, तब यह डरावनी बात हो सकती है कि कभी भी आपके पैरों के नीचे का कालीन खींचा जा सकता है।' तीन वर्ष पहले उन्होंने ईट मोर प्रोड्‍यूस खोला था और इस काम को बढ़ाने की उनकी योजनाएं भी हैं, लेकिन अभी तक यही तय नहीं है कि वे ऐसा करने की स्थिति में होंगे या नहीं? गेज के अप्रवासी वकील का कहना है कि यह एक आम समस्या है।
वकील डेविड स्टोलर का कहना है कि आपके सामने एक ऐसा अधिकारी आया जिसने सभी संभावनाओं पर विचार नहीं किया और गलत फैसला कर दिया। चैनल नाइन ने डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्यूरिटी से बात की और पता लगाया कि बहुत थोड़े से अप्रवासियों को ही सेंट्रल फ्लोरिडा में स्थाई निवास के लिए कानूनी अनुमति मिली। पिछले वर्ष में ऐसे मामलों की संख्‍या पहले के वर्षों से काफी कम थी।

पिछले वर्ष ऐसे दस हजार आवेदनों को स्वीकार किया गया था, जबकि 2009 में 11000 हजार लोगों को इसकी अनुमति मिली थी। गेज इस पर रोक लगाना चाहते हैं, भले ही इसके लिए सरकार के खिलाफ कोर्ट में लड़ाई ही क्यों न करनी पड़े। विशेषज्ञों का कहना है कि संघीय अप्रवास संबंधी मामलों को निपटाए जाने में तीन से छह मार्च लगते हैं, पर इससे निराश गेज कहते हैं कि कारोबार में बने रहने की उनकी संभावनाएं फिफ्टी-फिफ्टी हैं।



और भी पढ़ें :