फ्रेंडशिप डे पर दोस्तों को दें सरप्राइज

मित्रता ‍दिवस उपहार
गायत्री शर्मा|
ND
ND
हमें तन्हाई का कोई साथी चाहिए, खुशियों का कोई चाहिए और गलती पर से डाँटने-फटकारने वाला चाहिए। यदि यह सब खूबी किसी एक व्यक्ति में मिले तो निसंदेह ही वह आपका होगा। वही दोस्त, जिसके रिश्ते में कोई स्वार्थ या छल-कपट नहीं है, बल्कि आपकी केयर और भले की भावना है।

अब दोस्ती के इस नाजुक रिश्ते में खुशियों के रंग लेकर दोस्तों का 'फ्रेंडशिप डे' आया है। यह त्योहार सभी गिले-शिकवे भूल दोस्ती के रिश्ते को विश्वास व अपनत्व की डोर से मजबूत करने का दिन है। इस दिन हर दोस्त बेसब्री से अपने दोस्त के बधाई संदेश, हाल-चाल, फोन कॉल्स व उपहारों का इंतजार करता है।

यूँ तो यह रिश्ता किसी उपहार या औपचारिकता का मोहताज नहीं होता क्योंकि यह एक आपसी समझ का रिश्ता है, जो दुनियादारी के उसूलों से परे हैं परंतु स्मृतिस्वरूप व खुशी-खुशी यदि दोस्त हमें कुछ देता है तो वो तोहफा हमारे लिए एक यादगार तोहफा बन जाता है।

यदि आप भी इस दिन अपने दोस्त को देना चाहते हैं तो हम आपको बताते हैं कुछ आसान से उपाय, जिससे आप अपने दोस्त के साथ इस दिन को यादगार बना सकते हैं -
फूल एक बहुत अच्छा माध्यम है किसी को बधाई देने का। आप फ्रेंडशिप डे के दिन अपने दोस्त को बुके देकर खुश कर सकते हैं। आप चाहें तो बुके के साथ एक बधाई संदेश भी भेज सकते हैं।

आजकल के युवा के दीवाने हैं। यदि आपके दोस्त को भी गाने सुनने का शौक है तो आप उसकी पसंद के अनुसार उसके पसंदीदा गायक या शायर के गीतों की कैसेट या सीडी देकर उसे सरप्राइज दे सकते हैं।
आजकल की व्यस्ततम दिनचर्या में जहाँ आपको अपने काम से ही फुरसत नहीं मिलती। ऐसे में आप अपने दोस्त को इस दिन एक्सक्यूज देने के बजाय उसे फ्रेंडशिप डे का मेल करके सारे एक्सक्यूजेस से बच सकते हैं।

यदि आपका दोस्त किसी ऐसे में कार्यरत है, जहाँ उसका काम दिनभर बैठने का है तो आप उसे टेबल पर सजाने लायक कुछ गिफ्ट दे सकते हैं, जैसे : उसके आराध्य देवता की छोटी प्रतिमा, सुंदर फोटो फ्रेम, आकर्षक टेबल वॉच, पेपर वेट आदि।
कुछ गिफ्ट सदाबहार होते हैं और यूजेबल भी होते हैं जैसे की चेन, परफ्यूम, घड़ी, ब्रेसलेट, टाई आदि। इन्हें आप अपने दोस्त को भेंट कर उसे खुश कर सकते हैं।

अधिकांश युवा पार्टी व मौजमस्ती के शौकीन होते हैं। अपने ऐसे दोस्तों के लिए आप किसी होटल या घर पर पार्टी आयोजित करके उन्हें एक अच्छा सरप्राइज दे सकते हैं।



और भी पढ़ें :