Propose day 8th February : प्रपोज डे के रोमांटिक टिप्स


यूं तो अपने प्रिय को कभी भी प्रपोज किया जा सकता है, लेकिन बसंत का महीना हो और उस पर भी वेलेंटाइन वीक चल रहा हो तो के लिए इससे बेहतर वक्‍त कुछ नहीं हो सकता।
वेलेंटाइन वीक के दौरान 8 फरवरी को प्रपोज डे मनाया जाता है। यानी रोज डे के बाद। अभी वेलेंटाइन वीक चल रहा है। अपने प्रिय से इजहार करने का सबसे अच्‍छा समय। तो आइये जानते हैं, कैसे करें अपने प्रिय को प्रपोज।

कई बार प्रपोज करने के परिणाम गलत भी आ सकते हैं, ऐसे में इजहार करना सबसे महत्‍वपूर्ण काम है, इसलिए यह भी खास महत्‍व रखता है कि इजहार करना कैसे है। आपका प्रपोजल स्‍वीकार हो या न हो यह बाद की बात है, लेकिन कहीं इजहार के तरीके से आपको पछताना न पडे, यह ध्‍यान रखना होगा।
सोशल मीडिया
इस दौर में सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए व्हाट्सएप, फेसबुक,
इंस्‍टाग्राम आदि का सहारा ले सकते है। इज़हार करना एक ऐसा अवसर होता है,
जब आप एक दूसरे को बताते है कि आप उनसे कितना करते है। एक बार प्यार का इज़हार होने के बाद आप वैलेंटाइन वीक के बाकी दिन भी एक दूसरे के साथ अच्छे से प्यार भरे अंदाज़ में सेलिब्रेट कर सकते हैं।
उपहार
अपने प्रेमी या प्रेमिका को उसकी पसंद का उपहार देकर भी आप उसको प्रोपोज कर सकते है, इससे उसे यह अहसास होगा कि आप उसकी पसंद का कितना ध्यान रखते है।

ग्रीटिंग कॉर्ड्स
यदि आपको अपने प्यार का इज़हार करने में दिक्कत आ रही है, तो इस दिन आप कुछ खास प्यार भरी प्रपोज डे शायरी ग्रीटिंग कार्ड में लिख कर अपने प्यार का इज़हार कर सकते है।

समंदर किनारे
अगर पॉसिबल हो तो प्रपोज करने के लिए अपने प्रेमी या प्रेमिका को समुद्र के किनारे ले जाकर शाम का वक्‍त चुन सकते हैं। जब समुंदर से लहरें उठ रहीं हों। आप रेत पर नंगे पैर चल रहे हों और सूर्य की रोशनी बिखर रही हो। इस पल को आप हमेशा के लिए अपने प्‍यार के पलों में कैद कर सकते हैं।

गीत या शायरी
किसी अच्‍छे से रेस्‍टोरेंट में जहां म्‍यूजिक बज रहा हो या कोई शो चल रहा हो। वहां सब के सामने आप अपनी गर्लफ्रेंड को पप्रोज कर सकते हैं। इसके लिए कोई शायरी पढ सकते हैं या कोई गीत गा सकते हैं।
वीडियो बनाकर
प्रोपोज करने के लिए आप शायरी बोलकर वीडियो बना सकते हैं, गाना गा सकते हैं। जिसमे आप उसके प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त कर रहे हो। हो सकता है इस वीडियो से उसके चेहरे पर मुस्कान आ जाए और आपकी बात बन जाए।

कैंडल लाइट डिनर
प्रोपोज करने के लिए साथ में डिनर करना एक बेहद रोमांटिक कल्‍चर और तरीका है। एक शानदार होटल या रेस्टोरेंट का चुनाव करें और अपने प्रेमी या प्रेमिका को डिनर के लिए इनवाइट करें। अपने प्यार का इज़हार करें। इसके पहले आप बैकग्राउंड म्यूजिक का भी प्रबंध कर सकते है।




और भी पढ़ें :