छेड़छाड़ का विरोध करने पर भाई को रस्सियों से बांधकर पीटा

women
हिमा अग्रवाल| पुनः संशोधित बुधवार, 24 मार्च 2021 (19:29 IST)
में बहन के साथ छेड़छाड़ का विरोध करना एक भाई को मंहगा पड़ गया। छेड़छाड़ करने वाले युवक और उसके परिवार ने पीड़िता के भाई को रस्सी से बांधकर बेरहमी से पीटा और उस पर ब्लैड से वार भी किए। पीड़ित परिवार आज न्याय की गुहार लेकर एसएसपी से मिला है। पुलिस ने उचित धाराओं में कार्रवाई के आदेश संबंधित थाने को दे दिए हैं।

मामला थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र के जवाहर नगर का है। यहां रहने वाली एक (नाबालिग) किशोरी अक्सर पड़ोस की दुकान से सामान खरीदने जाया करती थी। पीड़ित परिवार का आरोप है कि दुकान पर बैठा अमन उससे अमर्यादित व्यवहार करते हुए फब्तियां कसता था। पीड़िता ने इसकी शिकायत अपने परिवार से भी की। पीड़िता के भाई ने उसे कई बार समझाया लेकिन वह नहीं माना। बीते कल उसने पीड़िता का हाथ पकड़कर खींचने की कोशिश की तो, भाई ने विरोध किया। विरोध करने के बाद दोनों पक्षों में हाथापाई भी हुई। इसके बाद छेड़छाड़ करने वाला अमन वहां से भाग खड़ा हुआ। कुछ देर बाद अमन दबंगई दिखाते हुए मां-बहन और अन्य लोगों के साथ पीड़ित के घर पहुंचा और इन दंबगों ने विरोध करने वाले युवक को रस्सी से बांधकर जानवरों की तरह पीटा।

पिटाई का यह वीडियो आसपास के लोगों ने मोबाइल में कैद कर लिया, जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। पीड़ित आज अपने परिवार के साथ मेरठ के एसएसपी अजय साहनी के पास फरियाद लेकर पहुंचा। एसएसपी ने दो पड़ोसियों का आपसी विवाद मानते हुए आरोपी पक्ष पर कार्रवाई के आदेश कर दिए हैं।

इस तरह की वारदात के बाद यह कहा जा सकता है कि मेरठ में जंगल राज कायम है। दंबगों की गलत बात का विरोध करने पर खुलेआम जान लेने पर आमादा हो जाते हैं। पुलिस आपसी विवाद मानकर कार्रवाई का भरोसा देती है।



और भी पढ़ें :