बिडेन का बड़ा आरोप, ट्रंप ने अमेरिकियों को एक दूसरे के खिलाफ खड़ा किया

Last Updated: शनिवार, 31 अक्टूबर 2020 (09:52 IST)
वॉशिंगटन। डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से ने राष्ट्रपति पर अमेरिका के लोगों को नस्ल, जाति और राष्ट्रगान के आधार पर एक-दूसरे के खिलाफ करने तथा अमेरिका को विभाजित करने का आरोप लगाया।
ALSO READ:
बिडेन के मुख्य सलाहकारों में भारतीय मूल के 2 अमेरिकी
मिनेसोटा में शुक्रवार को एक रैली में 77 वर्षीय बिडेन ने कहा कि अमेरिका अगले और 4 वर्षों तक ट्रंप को देश के राष्ट्रपति के रूप में वहन नहीं कर सकता है। केवल एक चीज है, जो अमेरिका को अलग-थलग कर सकती है और वह खुद अमेरिका है और डोनाल्ड ट्रंप शुरू से यही करते आ रहे हैं, अमेरिका को विभाजित करना। अमेरिकियों को नस्ल, जाति और राष्ट्रीय मूल के आधार पर एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा करना, यह गलत है। हम ऐसे नहीं हैं। हर कोई जानता है कि डोनाल्ड ट्रंप कौन हैं? चलिए उन्हें बताएं कि हम कौन हैं?
बिडेन प्रचार अभियान के दौरान सामाजिक दूरी के नियमों का सख्ती से पालन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम और 4 वर्षों के लिए डोनाल्ड ट्रंप को वहन नहीं कर सकते। 2008 और 2012 में आपने मुझ में और बराक ओबामा पर भरोसा जताया था। हम हर दिन अपने दफ्तर में थे, आपके लिए और पूरे समुदाय के लिए काम कर रहे थे। 2020 में भी मैं वहीं करूंगा। मेरा अभियान डेमोक्रेट, रिपब्लिकन, निर्दलीय, डेमोक्रेट-रिपब्लिकन पदाधिकारियों का मिला-जुला है। मैं एक गौरवान्वित डेमोक्रेट के रूप में इस चुनाव में उतरा हूं लेकिन मैं एक अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में शासन करूंगा।
बिडेन ने कहा कि ट्रंप प्रशासन के साथ सीधे तौर पर काम करने वाले 6 जनरल काम छोड़कर जा चुके हैं और उनका कहना है कि ट्रंप अमेरिका के कमांडर-इन-चीफ होने के योग्य नहीं हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी अन्य राष्ट्रपति के साथ ऐसा नहीं हुआ। (भाषा)



और भी पढ़ें :