Relationship : एक्स के साथ हैं दोस्ती का रिश्ता, तो इन बातों का रखें ख्याल

कुछ लोग रिश्ता टूटने के बाद भी आपस में एक दोस्त बनकर रहना चाहते है। लेकिन अपने पू्र्व प्रेमी के साथ दोस्ती का रिश्ता रख पाना आसान नहीं हो पाता क्योंकि प्यार और शादी ये एक ऐसे रिश्ते है जिसमें लोग एक दूसरे के साथ इमोशनली कनेक्ट रहते है ऐसे में के टूटने के बाद एक दोस्त बनकर रहना काफी मुश्किल है। हालाकि, कुछ लोग इसे गलत नहीं मानते वे दोस्त बनकर रहना सही समझते है।
लेकिन ब्रेकअप के बाद अपने एक्स के साथ दोस्ती बनाएं रखना चाहते है, तो कुछ बातों का ख्याल रखना जरूरी है।

अगर आप अपने एक्स के साथ दोस्ती का रिश्ता रखना चाहते है तो इस बात को बिलकुल क्लियर रखें कि पहले औऱ अब में बहुत अंतर है। आपको ये याद रखना चाहिए कि अब पहले जैसा रिश्ता आप दोनों के बीच में नहीं है। इसलिए एक-दूसरे के ऊपर निर्भरता को बिलकुल खत्म कर दे। बार-बार कॉल करके बात करना बंद कर दें। ताकि आप अपनी जिंदगी में आगे बढ़ सकें और आपके एक्स भी।
अगर आपकी अपने एक्स के साथ दोस्ती है, तो इस बात का ख्याल रखें कि वे सिर्फ आपके दोस्त है जैसे आपके अन्य दोस्त है उसी तरह, आपको उन्हें आगे बढ़ने देना चाहिए यदि वे किसी के साथ मूवऑन कर रहा है तो आपको इससे कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए।

इस बात की उम्मीद न रखें कि आपका एक्स आपको पहले की तरह सारी बातें आपसे शेयर करें। अगर वे खुद अपने मन से शेयर करना चाहते है, तो बात अलग है आप उन्हें इसके लिए फोर्स न करें।
अगर आप एक बार मूवऑन कर चुके है, तो दोबारा फिर रिश्ते में आने के बारे में न सोचें। क्योंकि यदि पहले आपके रिश्ते में परेशानी आई है, तो दोबारा भी वहीं परेशानी खड़े हो सकती है, इसलिए आगे बढ़ें और खुश रहें।




और भी पढ़ें :