Weather Updates : उत्तर बंगाल में रविवार तक भारी बारिश की चेतावनी

पुनः संशोधित गुरुवार, 11 जुलाई 2019 (19:41 IST)
कोलकाता/जलपाईगुड़ी। मौसम विभाग ने रविवार सुबह तक के उपहिमालयी जिलों में एक या दो स्थानों पर होने की चेतावनी जारी की है। दार्जिलिंग जिले में 1 या 2 स्थानों पर मंगलवार से हो रही लगातार बारिश के चलते भूस्खलन होने से पर्वतीय जिले में यातायात प्रभावित हुआ।
मौसम अधिकारी ने उत्तरी बंगाल के दार्जिलिंग, कलिमपोंग, जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार और कूचबिहार में रविवार सुबह तक भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। वन्य दुआर क्षेत्र में पड़ने वाले निचले इलाकों में कई चाय के बागान हैं लेकिन लगातार बारिश के कारण वहां बाढ़ आ गई है।

भारत में पूर्वी हिमालय की तलहटी को दुआर क्षेत्र कहते हैं। यह क्षेत्र भारत से भूटान के लिए प्रवेश द्वार के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जिला प्रशासन ने निचले इलाकों धुपगुड़ी, मोयनागुड़ी और अलीपुरद्वार शहरों से लोगों को निकालकर उन्हें सुरक्षित स्थानों, बाढ़ के मद्देनजर बनाये गये राहत शिविरों, स्कूल भवनों में पहुंचाना शुरू कर दिया है।
उत्तर बंगाल के उत्तर दिनाजपुर, दक्षिण दिनाजपुर और मालदा में भी अगले तीन दिन में भारी बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने बुधवार सुबह आठ बजे से 24 घंटे में कलिमपोंग में 44 मिमी बारिश, सिलीगुड़ी में 32 मिमी, दार्जिलिंग में 28.4 मिमी, कूचबिहार में 28.8 मिमी और जलपाईगुड़ी में 11.5 मिमी बारिश दर्ज की।


 

और भी पढ़ें :