COVID-19 : तमिलनाडु में बढ़े Corona के मामले, 22 मार्च से बंद होंगे स्कूल

Last Updated: शनिवार, 20 मार्च 2021 (22:21 IST)
चेन्नई। (Coronavirus) के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए ने शनिवार को आदेश दिया कि नौवीं, दसवीं और 11वीं कक्षाओं के लिए 22 मार्च से अगले आदेश तक बंद रखे जाएं।बहरहाल, 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खुले रहेंगे, ताकि वे बोर्ड की परीक्षाएं दे सकें।

बंद की अधिसूचना जारी करते हुए सरकार ने कहा कि लोक स्वास्थ्य एवं रोग निरोध निदेशक ने अनुशंसा की है कि स्वास्थ्य दृष्टिकोण से नौवीं, दसवीं और 11वीं की कक्षाएं जारी नहीं रहनी चाहिए, क्योंकि के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है।

निदेशक ने कहा कि 12वीं कक्षा के छात्रों को स्कूल जाने की अनुमति दी जा सकती है, क्योंकि उनकी संख्या कम होगी और उन्हें बोर्ड की परीक्षाएं देनी है। उन्होंने कहा कि 12वीं के छात्रों को मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाए रखने से उपायों का कड़ाई से पालन करना होगा।

राज्य के मुख्य सचिव राजीव रंजन ने एक आदेश में कहा, तमिलनाडु की सरकार आदेश देती है कि नौवीं, दसवीं और 11वीं की कक्षाएं 22 मार्च से अगले आदेश तक बंद रहेंगी। उन्होंने कहा कि बहरहाल नौवीं, दसवीं और 11वीं की कक्षाएं ऑनलाइन जारी रहेंगी। साथ ही छात्रावास भी बंद रहेंगे।

नियमों में राहत की घोषणा करते हुए सरकार ने इस वर्ष 19 जनवरी से दसवीं और 12वीं की कक्षाएं तथा आठ फरवरी से नौवीं और 11वीं की कक्षाएं खोलने की अनुमति दी थी। साथ ही सरकार ने ऐसे छात्रों के लिए छात्रावास भी खोलने की अनुमति दे दी थी।

गौरतलब है कि हाल में चेन्नई के एक स्कूल में शिक्षक एवं छात्र कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे। इसके अलावा तंजावुर में छात्राओं के एक स्कूल में 55 विद्यार्थी भी हाल में कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए, जिसके बाद उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।(भाषा)



और भी पढ़ें :